अजब-गजबमनोरंजन

मंटो की भूमिका को दिखाना कठिन : नंदिता

बॉलीवुड फिल्मकार नंदिता दास का कहना है कि जाने-माने साहित्यकार सआदत हसन मंटो के किरदार को सिल्वर क्रीन पर दिखाना काफी कठिन है। नंदिता पिछले कई सालों से मंटो के प्रॉजेक्ट पर काम कर रहीं थीं लेकिन अब जाकर ‘मंटो’ की टीम शूटिंग के लिए तैयार है। फिल्म में‘मंटो’का किरदार नवाजुद्दीन सिद्दीकी निभाएंगे।

नंदिता ने बताया कि आखिरकार लंबे इंतजार के बाद हमारी फिल्म फ्लोर पर जाने के लिए तैयार है लेकिन मंटो की कहानियां इतनी जबरदस्त हैं कि कई बार डर भी लगता है कि इन कहानियों को परदे पर कैसे दिखाया जाए, क्योंकि विजुअल मीडिया में आपको सब कुछ बताना, समझाना और दिखाना पड़ता है जो बेहद कठिन काम है। नंदिता ने कहा, इन दिनों मंटो की तैयारी जोर-शोर से चल रही है, 15 मार्च से हम मंटो की शूटिंग शुरू करेंगे, इसलिए इन दिनों काम बहुत ज्यादा बढ़ गया है।

मंटो मेरे लिए बहुत बड़ा प्रॉजेक्ट है क्योंकि यह एक पीरियड फिल्म है। हमें 1940 के दौर को फिर से रीक्रिएट करना है और वह भी ऐसे आधुनिक शहर में जहां सब कुछ बदल गया है। मंटो बॉलीवुड की दूसरी नाच-गाने वाली फिल्मों की तरह नहीं है, हमारी फिल्म का बजट बहुत कम है इसलिए हमें जल्द से जल्द फिल्म की शूटिंग पूरी करनी होगी।

Related Articles

Back to top button