फीचर्डराजनीति

मनमोहन सिंह थे शामिल अगस्ता घोटाले में

download-25पूर्व वायुसेना प्रमुख एससी त्यागी ने अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लपेट लिया है।शनिवार को अदालत में त्यागी ने अपने वकील के जरिए यह दावा किया कि 2005 में हेलिकॉप्टर खरीदने की शर्तों में किए गए बदलाव के फैसले में पीएम ऑफिस भी शामिल था। अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के दौरान मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे। एससी त्यागी के इस आरोप से नोटबंदी को लेकर सरकार के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाए हुई कांग्रेस को नई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

शनिवार को एससी त्यागी समेत तीनों आरोपियों को कोर्ट में 4 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेजा दिया, जबिक सीबीआई ने कोर्ट से 10 दिन के रिमांड की गुजारिश की थी। सीबीआई के 10 दिन की रिमांड की मांग का विरोध करते हुए त्यागी के वकील एन हरिहरण ने कहा, ‘यह सामूहिक फैसला था, न कि त्यागी का व्यक्तिगत फैसला। इस फैसले को त्यागी के वायुसेना प्रमुख बनने से काफी पहले ही लिया जा चुका था।’ उन्होंने कहा कि त्यागी हेलिकॉप्टर खरीद की प्रक्रिया का हिस्सा कभी रहे ही नहीं।

मालूम हो कि आरोपियों पर लगभग 3,600 करोड़ रुपये में वीवीआइपी के लिए 12 हेलीकॉप्टरों की खरीद सुनिश्चित करने के लिए 423 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है। सीबीआई ने एफआईआर में एसपी त्यागी पर आपराधिक षडयंत्र रचने और अपने पद का गलत फायदा उठाने का आरोप लगाया है।

Related Articles

Back to top button