राज्य

मरे बेटे को मुंह से सांस देती रही मां, चीख-चीख कहती रही- उठजा मेरे लाल

भोपाल/दमोह।कोतवाली थाना क्षेत्र में एक युवक की करंट लगने से मौत हो गई। परिजन गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। लेकिन, मां का मन नहीं माना। वह बेटे के मुंह में अपने मुंह से सांस फूंकती रही, ताकि बेटे की सांसें लौट आए। इतना ही नहीं वह बार-बार किसी बाबा का नाम लेकर बेटे की जान बचाने और चमत्कार दिखाने की बात करती रही। पढ़ें पूरी खबर…
मरे बेटे को मुंह से सांस देती रही मां, चीख-चीख कहती रही- उठजा मेरे लाल
 
-पुलिस के अनुसार नया बाजार नंबर-3 निवासी दीपक पिता स्व. कंदीलाल अहिरवार 24 को मृत अवस्था में इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया था। परिजनों के अनुसार दीपक घर पर लाइट चालू करने के लिए कट-आउट लगा रहा था, तभी उसके हाथ की अंगुली में करंट लग गया। आनन-फानन में परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।
दो बेटों को पहले खो चुकी मां बार-बार डॉक्टर को बुलाने और बेटे को बाटल लगाने की बात कह रही थी। इतना ही नहीं वह बेटे के मुंह में अपने मुंह से सांस फूंकने की कोशिश करती रही। काफी देर चले हंगामे के बाद बेटे के शव को परिजनों ने पिछले दरवाजे से पीएम के लिए भेजा।

ये भी पढ़े: सड़क हादसाः अनियंत्रित होकर पलटी तेज रफ्तार यात्री बस, 3 की मौत और 25 घायल

-दरअसल महिला के दो बेटों की एक-एक करके हादसे में मौत हो चुकी है। उसे विश्वास नहीं हो रहा था, कि भगवान उसका तीसरा बेटा भी छीन लेगा। तीसरे बेटे की मौत की खबर से मां को गहरा सदमा लगा और रो-रोकर उसका हाल-बेहाल हो गया। इस दौरान उसका करुण-क्रंदन और चीत्कार सुनकर देखने वालों की आंखें नम हो गईं।
हादसे में ही गई थी दो बेटों की जान
जवान बेटे की करंट लगने से मौत के बाद मां सुमतरानी ने अपनी सुधबुध खो दी। परिजनों की माने तो सुमतरानी के तीन बेटे थे, जिनमें से दो की पहले ही हादसों में मौत हो चुकी है। पति भी काफी पहले दुनिया छोड़ गए थे। अब तीसरा बेटा भी हादसे का शिकार हो गया। परिजनों के अनुसार सुमतरानी का बेटा अनूप ट्रेन हादसे में मृत हो गया था। दूसरे बेटे की मौत कुएं में गिरने से हो गई थी। एक ही बेटा था, जिसकी मंगलवार को करंट लगने से मौत हो गई।
बार-बार बेहोश हो रही थी मां
मां का आखिरी सहारा भी छिन गया। अब दो बेटियों के अलावा उसके बुढ़ापे का सहारा भी नहीं बचा। इस कारण से मां ने अपना आपा खो दिया। पंचनामा कार्यवाही के दौरान मां जिला अस्पताल चौकी के सामने गश खाकर गिर गई। होश में आते ही मां बार-बार अपने बेटे के साथ जाने की बात कह रही थी। बड़ी मुश्किल से परिजनों ने उसे संभाला। इसके बाद शव को पीएम के लिए भेजा गया।
 
मां बोली बाबा मेरे बेटे की जान बचा लो
बुढ़ापे का आखिरी सहारा भी छिन गया तो जिला अस्पताल में बदहवास हुई मां बार-बार हाथ जोड़कर किसी बाबा को याद कर रही थी। वह बार-बार यही कह रही थी बाबा मेरे बेटे की जान बचा लो। बहनें भी भाई की मौत के बाद भगवान और अपने धर्म बाबा को याद कर चमत्कार दिखाकर भाई को जीवित करने के लिए मिन्नत करती रहीं।

Related Articles

Back to top button