राजनीतिराष्ट्रीय

मर्जर की कोशिशों के बीच आज PM मोदी से मिल सकते हैं AIADMK के दोनों धड़े

तमिलनाडु में राजनीति लगातार करवट ले रही है. सत्ताधारी पार्टी AIADMK के दोनों धड़े जल्द ही एक हो सकते हैं. इसी कड़ी में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पलानीस्वामी और पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं.

वोडाफोन के इस रिचार्ज पर अब हर दिन 1GB डाटा पैक उपलब्ध है

मर्जर की कोशिशों के बीच आज PM मोदी से मिल सकते हैं AIADMK के दोनों धड़ेवहीं गुरुवार को ही दोनों धड़ों के बीच में बैठक हुई थी, सूत्रों की मानें, तो दोनों धड़े 15 अगस्त से पहले ही एक हो सकते हैं. हालांकि, मौजूदा सीएम ई पलानीस्वामी अपने पद पर बरकरार रहेंगे, वहीं पूर्व सीएम ओ पनीरसेल्वम उपमुख्यमंत्री बन सकते हैं. इंडिया टुडे से बात करते हुए मंत्री डी जयाकुमार ने कहा कि यह मर्जर 15 अगस्त से पहले हो सकता है, हालांकि उन्होंने इसपर ज्यादा कुछ बोलने से इंकार किया.

पलानीस्वामी के गुट ने एक प्रस्ताव पास किया है जिसमें कहा गया है कि दिनाकरण की जो सेकेट्ररी के तौर पर नियुक्ति हुई थी, वह अवैध है. उन्होंने आरोप लगाया कि उस दौरान शशिकला के बारे में एक भी शब्द नहीं कहा गया था. पार्टी कार्यकर्ता उनके फैसले पर निर्भर नहीं हैं. लेकिन दिनाकरण ने कहा था कि वो इस आदेश को नहीं मानेंगे.

एनडीए में शामिल होगी AIADMK

गौरतलब है कि पिछले काफी समय से AIADMK के एनडीए में शामिल होने की अटकलें चल रही हैं. इससे पहले खबर आई थी कि वहीं मोदी सरकार के एक कैबिनेट मंत्री AIADMK के दोनों धड़ों प्लानीस्वामी और पन्नीरसेल्वम के बीच मध्यस्थता में जुटे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि अगर यह बातचीत सफल रहती है, तो तमिलनाडु की सत्ताधारी पार्टी एनडीए सरकार में शामिल हो जाएगी.

4GB रैम और 64GB इनबिल्ट के साथ जल्द आ सकता है जापानी कंपनी का यह स्मार्टफोन

बताया जा रहा है कि मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार भी इसीलिए नहीं किया गया है. सूत्रों के मुताबिक अगस्त में मोदी कैबिनेट का विस्तार संभव है, जिसमें एआईएडीएमके को भी कैबिनेट बर्थ दिया जा सकता है.

अलागिरी का स्टालिन पर आरोप

वहीं डीएमके नेता एम के अलागिरी ने अपने भाई स्टालिन पर AIADMK को समर्थन करने का आरोप लगा है. उन्होंने कहा कि स्टालिन की वैल्यू जीरो है, इसके बावजूद वह इस तरह का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पिछले कुछ समय से तमिलनाडु की सत्ता में घुसने की कोशिश कर रही है, लेकिन तमिलनाडु में बिना करुणानिधि कोई राजनीति नहीं चल सकती है.

Related Articles

Back to top button