मनोरंजन

मस्तानी दीपिका का दीवाना जयपुर,12 साल पहले देखा सपना हुआ पूरा

deepika-padhukon-in-jaipur-56247cc696e53_lदस्तक टाइम्स/एजेंसी : 12 साल पहले जब कॉलेज में पढ़ा करती थी, तब न्यूजपेपर्स में फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी की खबरें आया करती थीं। उस समय उन खबरों में दूसरे एक्टर्स के नाम आते थे।

चूंकि इसमें संजय लीला भंसाली का नाम होता था, इसलिए खबरों को ध्यान से पढ़ती थी। लेकिन यह कभी नहीं सोचा था कि एक दिन भंसाली के ड्रीम प्रोजेक्ट का हिस्सा बनूंगी और न्यूजपेपर्स में इस फिल्म से जुड़ी खबरों में मेरा नाम आएगा।

यह एक सपने की तरह है, जो आज हकीकत का रूप लेता जा रहा है। यह कहना है, एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का। अपकमिंग फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी के प्रमोशन के लिए जयपुर आईं दीपिका राजस्थान पत्रिका की खास मेहमान बनीं।

प्रमोशन के तहत दीपिका 22 गोदाम स्थित होटल हॉलिडे इन में पत्रिका कन्वर्सेशन का हिस्सा बनीं और जयपुराइट्स के साथ इंटरेक्शन किया। दीपिका का कहना है कि भंसाली के ड्रीम को पूरा करने के लिए पूरी टीम ने बहुत मेहनत की है। इस फिल्म के एक-एक दृश्य के लिए लोगों ने पसीना बहाया है।

हर महिला में छिपी है मस्तानी

दीपिका ने कहा, ‘फिल्म में मैं बाजीराव पेशवा की प्रेमिका और दूसरी पत्नी मस्तानी का किरदार निभा रही हूं, जो एक योद्धा भी है। युद्ध के समय मैंने लगभग 20 किलो वजनी कॉस्ट्यूम भी पहना है। यह महिला वॉरियर प्रिसेंस है, लवर है, डांसर है और इमोशनल भी है। कह सकती हूं कि मस्तानी हर एक महिला के अंदर छिपी हुई है, क्योंकि ऐसी क्वालिटी हर महिला के अंदर होती है। यह फिल्म खासकर महिलाओं को मोटिवेट करने में सही साबित होगी। फिल्म में प्रियंका चोपड़ा भी हैं और वो हमेशा भंसाली को क्रेडिट देते हुए कहती हैं कि भंसाली ने उनके ड्रीम कैरेक्टर को पूरा करवाया है। वैसे ही मेरा ड्रीम रोल भी ऐसा ही था। यह कैरेक्टर एक चैलेंज की तरह था, जिसे मैं सपने में जीया करती थी।

फिल्म सिर्फ प्रोजेक्ट नहीं थी

दीपिका ने कहा, ‘जब यह फिल्म मुझे ऑफर हुई तो यह किसी सपने से कम नहीं था। जब हम इस फिल्म का हिस्सा बने तो यह हमारे लिए कोई प्रोजेक्ट नहीं था। इसे शिद्दत से बनाने के लिए मैंने अपना 100 प्रतिशत भंसाली को ही दिया था। मुम्बई में जब इसकी शूटिंग हो रही थी तो लोकेशन के पास ही होटल में रहती थी ताकि इस फिल्म को ज्यादा से ज्यादा समय दे सकूं। एक-एक सीन के लिए घंटों रिहर्सल की है और पूरी तैयारी के साथ शूटिंग का हिस्सा बनी हूं।

जयपुर से है लगाव

दीपिका ने बताया, ‘मेरा जयपुर से खास लगाव और रिश्ता रहा है। यह शहर न सिर्फ शाही अंदाज को बयां करता है, बल्कि बेहद खूबसूरत भी है। मेरी फेवरिट मूवी ‘ये जवानी है दीवानी की शूटिंग भी यहीं की थी। उस समय की काफी खूबसूरत यादें यहां से जुड़ी हैं। ‘बाजीराव… का पहला शेड्यूल हमने जयपुर ही शूट किया है। यहां के फोर्ट हमारी स्टोरी का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। एक युद्ध का सीन भी यहीं फिल्माया गया है।

 

Related Articles

Back to top button