टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

विधानसभा चुनाव : मोहन भागवत समेत कई विशिष्ट लोगों ने किया मतदान

मुम्बई : महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आज सुबह सात बजे से मतदान किये जा रहे हैं। नागपुर में नितिन गडकरी, मुम्बई में पीयूष गोयल, नेशनल कांगे्रस पार्टी की सुप्रिया सुले और अजीत पवार ने बारामती से वोट डाले। उधर, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने भी वोटिंग शुरू होते ही नागपुर में अपना वोट डाला। वह सुबह 7 बजते ही महल स्थित एक मतदान केंद्र पर पहुंचे और मताधिकार का इस्तेमाल किया। बाद में उन्होंने सावरकर को भारत रत्न दिए जाने मांग को लेकर कांग्रेस द्वारा आरएसएस पर निशाना साधने को राजनीति करार दिया। उन्होंने साफ कहा कि हमें 90 साल से निशाना बनाया जाता रहा है, हमें इसकी आदत है इसलिए कोई चिंता की बात नहीं है। यह राजनीति है इसमें सब चलता है। समाज तो एक है और हमेशा एक रहने वाला है इसे सबको ध्यान में रखना चाहिए।

महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव जारी हैं। मोहन भागवत, अजीत पवार, नितिन गडकरी, टिक टॉक स्टार सोनाली फोगाट समेत कई वीआईपी लोगों ने मतदान किया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया और कहा, हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा के लिए चुनाव हो रहे हैं और भारत के विभिन्न हिस्सों में भी उपचुनाव। मैं इन राज्यों और मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने और लोकतंत्र के त्योहार को समृद्ध करने का आग्रह करता हूं। मुझे उम्मीद है कि युवा मतदाता बड़ी संख्या में वोट देंगे। वहीं दोनों विधानसभा में कई वीआईपी लोगों ने भी वोट दिया जिसमें नेता, अभिनेता और अन्य शामिल हैं। मुम्बई में अंधेरी पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र के लिए अभिनेत्री शुभा खोटे ने अपना वोट डाला।

गोरखपुर के भाजपा सांसद और अभिनेता रवि किशन ने मुम्बई के गोरेगांव और अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरे ने अंधेरी (पश्चिम) निर्वाचन क्षेत्र में मतदान किया। वहीं हरियाणा के हिसार में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने यशोदा पब्लिक स्कूल के बूथ संख्या 103 पर अपना वोट डाला। टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट ने अपना वोट डालने के लिए पहुंची। वो आदमपुर सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ खड़ी हैं। सोनीपत में योगेश्वर दत्त, ओलम्पिक पदक विजेता और बड़ौदा से बीजेपी उम्मीदवार ने अपना वोट डाला। वो कांग्रेस उम्मीदवार कृष्ण हुड्डा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

पहलवान बबीता फोगट, गीता फोगट और उनके परिवार ने चरखी दादरी निर्वाचन क्षेत्र के बलाली गांव में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। बबीता फोगट कांग्रेस के उम्मीदवार नृपेन्द्र सिंह सांगवान और जेजेपी के उम्मीदवार सतपाल सांगवान के खिलाफ भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला और उनका परिवार ट्रैक्टर पर सवार होकर सिरसा में एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए पहुंचा।

Related Articles

Back to top button