अजब-गजबअद्धयात्म

महालक्ष्मी व्रत के दौरान इन तरीकों से करें माँ लक्ष्मी की पूजा, माँ होंगी प्रसन्न

हमारे धर्म ग्रंथों में बताया गया है की अगर आप भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी से आश्विन मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तक महालक्ष्मी व्रत करके उनका पूजन करते है तो माँ लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती है. महा लक्ष्मी पूजा 15 दिनों तक चलती है और जो भी व्यक्ति इन पंद्रह दिनों तक विधि-विधान से माँ लक्ष्मी की पूजा करता है उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है. इस बार ये व्रत 29 अगस्त, मंगलवार यानि आज से शुरू हो रहा है और 13 सितंबर, बुधवार तक चलेगा,अगर आप व्रत के दौरान महालक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए विशेष उपाय किए करते है तो इससे आपकी धन से जुड़ी समस्याओं का समाधान हो सकता है.महालक्ष्मी व्रत के दौरान इन तरीकों से करें माँ लक्ष्मी की पूजा, माँ होंगी प्रसन्न  1-महालक्ष्मी व्रत के दौरान कभी भी माँ लक्ष्मी की पूजा अकेले ना करे हमेशा माँ लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर की पूजा करे जिसमे वो भगवन विष्णु के साथ विराजमान हो ऐसा करने से धन से जुडी सभी समस्याए दूर हो जाती है.

2-इस दौरान नियमित रूप से कच्चे दूध को दक्षिणावर्ती शंख में डालकर माँ लक्ष्मी का अभिषेक करे.

3-महालक्ष्मी व्रत के दौरान रोज माँ लक्ष्मी को कमल का फूल चढ़ाये. ऐसा करने से माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती है, और उनकी कृपा हमेशा आप पर बनी रहती है.

4-इन दिनों माँ लक्ष्मी को कमलगट्टे की माला चढ़ाये और फिर बाद में इस माला को अपनी तिजोरी में रख दे.

5-हमारे धर्मशास्त्रों में बताया गया है की अगर आप धन की कामना रखते है तो इन दिनों में माँ लक्ष्मी का श्रृंगार सोने और चांदी के ज़ेवरों से करे.

 

Related Articles

Back to top button