ज्ञान भंडार

महिंद्रा कंपनी ने अभी तक नहीं किया है नाम का खुलासा

mahindra-mpv-rear_827x510_71472219590कुछ दिनों पहले हमने आपको महिंद्रा की जल्द लॉन्च होने वाली एमपीवी की पहली स्पाई तस्वीर दिखाई थी। कंपनी इस एमपीवी की टेस्टिंग लगातार कर रही है और हाल ही में इस गाड़ी की कुछ नई स्पाई तस्वीरें सामने आई हैं। इस बार इस गाड़ी को प्रोडक्शन रेडी पार्ट्स के साथ टेस्ट किया जा रहा था। हालांकि, गाड़ी पूरी तरह से ढकी हुई थी इसलिए इस एमपीवी की डिजाइन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है।

 महिंद्रा की ये नई एमपीवी 7-सीटर होगी जिसका सीधा मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से होगा। ताज़ा तस्वीरों पर नज़र डालें तो इस कार में बग-आई प्रोजेक्टर हेडलैंप, नया ओरआरवीएम लगाया गया है। इसके अलावा इसमें महिंद्रा इम्पेरियो स्टाइल क्रोम फ्रंट ग्रिल भी लगाया गया है।

कंपनी ने अभी तक इस गाड़ी के नाम का खुलासा नहीं किया है और ना ही इससे जुड़ी किसी तरह की कोई भी जानकारी साझा की है। ये नेक्स्ट-जेनेरेशन महिंद्रा ज़ाइलो भी हो सकती है या बिल्कुल नया मॉडल भी। ये गाड़ी ज़ाइलो की तुलना में ज्यादा लंबी नज़र आती है।

आपको बता दें कि कंपनी के एग्जिक्यूटिव डायरेक्ट पवन गोयनका ने बताया था कि महिंद्रा दो नए प्लेटफॉर्म पर काम कर रही है जिसमें से एक को अगले 14-15 महीने के भीतर लॉन्च कर दिया जाएगा। पवन गोयनका के इस बयान के बाद इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि ये एमपीवी एक नए प्लेटफॉर्म पर बनी होगी।बताया जा रहा है कि इस एमपीवी में 2.2-लीटर mHawk डीज़ल इंजन लगा होगा। इसके अलावा कंपनी एक नए 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन पर भी काम कर रही है और इस एमपीवी में भी इस इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button