अद्धयात्मफीचर्ड

महिलाओं का पेट बताता है उनका भाग्य और स्वभाव

पेट बायींl_news-latest-news-spirituality-astrology-lady-5737004e0012f_l ओर झुका – यदि किसी स्त्री का पेट बायीं ओर झुका हुआ हो, वह स्त्रियां सुंदर व सुशील कन्याओं को जन्म देने वाली होती है। इनका मायका (पीहर) पक्ष मजबूत होता है, इसलिए इनको सहयोग भी मिलता रहता है। ये अपने जीवन साथी के प्रति वफादार व सहयोगी होती हैं। खरीदारी करना इनके विशेष शौक में शामिल होता है।
अपने जीवन साथी, परिजनों व पुत्रियों के भाग्य और व्यक्तित्व को जानने के लिए हर व्यक्ति उत्सुक रहता है। शास्त्रों के अनुसार कई एेसी विधियां हैं जिनके आधार पर हम व्यक्ति के बारे में पता लगा सकते हैं। इसी कड़ी में हम आपको बताने जा रहे हैं महिलाओं के पेट के आकार के बारे में। पेट के आकार से आप आसानी से किसी महिला के व्यक्त्वि और भाग्य के बारे में पता लगा सकते हैं।
सामुद्रिकशास्त्र में स्त्रीप के विभिन्न अंगों के जरिए उनके व्यक्त्वि के बारे में बताया गया है। इसके आधार पर विभिन्नत अंगों की सरंचना को देखकर आप व्ययक्ति के बारे में बता सकते हैं। यदि किसी महिला का पेट ज्यांदा फैटी है, किसी बीमारी या डिलीवरी के दौरान ऑपरेशन की वजह से मोटा हो जाता है तो एेसी महिलाओं का आंकलन इनके आधार पर नहीं किया जा सकता है।

चिकना और पतला पेट – जिस स्त्री का पेट चिकना व पतला हो, वह स्त्रियां राजसुख को भोगने वाली होती हैं। इनका जीवन उच्च पद पर आसीन होता है। ऐसी स्त्रियां सामाजिक और धार्मिक स्वभाव की होती है।

घड़े के आकार का पेट – जिस स्त्री के पेट का आकार घड़े के आकार का हो, वह स्त्री अपने जीवन में काफी संघर्ष करने के पश्चात ही सुख को प्राप्त कर सकती है। ऐसी स्त्रियां अपने परिवार का भरण पोषण करने के लिए खुद नौकरी व व्यापार करती हैं।

अगर पेट की बनावट ऊंची हो – जिस स्त्री का पेट ऊंचा हो, वह स्त्री पुरुषों के प्रति विशेष आकर्षित रहती हैं तथा सजने संवरने पर ज्यादा खर्च करती है। ऐसी स्त्रियों के जीवन साथी काफी समझदार और मेहनती होतें है परंतु ये उनका आदर नहीं करती हैं।

दाहिनी ओर झुका पेट – यदि किसी स्त्री का पेट दाहिनी ओर झुका हुआ हो, वह स्त्री सुंदर और भाग्यवान पुत्रों को जन्म देने वाली होती है। ऐसी स्त्रियां संबंधों के मामलें में ज्यादा व्यावहारिक होती है। ये अगर किसी के लिए कुछ करती हैं, तो उससे दोगुने की आशा भी करती हैं। ऐसा न होने पर परेशान हो जाती हैं।

जब पेट पर सीधे बाल हों – जि

Related Articles

Back to top button