राष्ट्रीय

महिला कलेक्टर को ‘हीरोइन’ और मंत्री को ‘पागल’ कहने वाले विधायक पर मुकदमा

एजेंसी/ ias-ritu-sen-mla-amarjeet-bhagat_1464677829छत्तीसगढ़ के सुरगुजा जिले की कलेक्टर रीतु सेन को ‘सुंदर हीरोइन’ लेकिन किसी की न सुनने वाली वाली कहकर बुलाने वाले कांग्रेस विधायक अमरजीत भगत पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। मामले में शिकायत मिलने के बाद विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। विधायक ने कलेक्टर के साथ ही राज्य के आदिम जाति विकास मंत्री केदार कश्यप को भी पागल कहा था।
 

वाक्या बीते 26 मई का था, जब सीतापुर के कांग्रेस विधायक अमरजीत भगत के नेतृत्व में जन समस्याओं को लेकर चक्का जाम किया जा रहा था। इसी दौरान लोगों को संबोधित करते हुए विधायक अमरजीत ने कहा था, ‘जिले की कलेक्टर हीरोइन हैं सुंदर भी हैं, लेकिन सुनती नहीं, अपने मन की ही करती हैं।’

विधायक यहीं नहीं रुके और राज्य के आदिम जाति विकास मंत्री केदार कश्यप के लिए भी आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। भगत ने कहा कुछ दिनों पहले यहां आदिम जाति विभाग के एक मंत्री आए थे मैंने अपनी जिंदगी में इतना पागल आदमी कभी नहीं देखा। ‌कांग्रेस विधायक के इस बयान के बाद विवाद शुरू हो गया।

उनकी यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुई तो उनकी आलोचना भी शुरू हो गई। विधायक के इस बयान पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को प्रदर्शन कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। पुलिस ने बताया कि विधायक के खिलाफ सड़क जाम करने और अभद्र भाषा के इस्तेमाल करने का मामला दर्ज किया गया है।  

 
 

Related Articles

Back to top button