स्पोर्ट्स

महिला क्रिकेट: ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारतीय टीम को 7 विकेट से हराया

पहले अभ्यास मैच में मंगलवार (6 मार्च) को भारत ए को 321 रनों से रौंदने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपना विजय अभियान जारी रखा. ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे एकदिवसीय अभ्यास क्रिकेट मैच में भी भारत ए को सात विकेट से हरा दिया. मैच का आयोजन मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में गुरुवार (8 मार्च) को किया गया था. इस मैच में टॉस जीतकर इंडिया-ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 170 रनों का लक्ष्य रखा. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने केवल 3 विकेट के नुकसान पर 170 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया.महिला क्रिकेट: ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत-ए टीम को 7 विकेट से हराया

कप्तान अनुजा पाटिल सबसे अधिक 49 रन बनाई 
इंडिया-ए की तरफ से कप्तान अनुजा पाटिल ने सबसे अधिक 49 रनों की पारी खेली. इसके अलावा, दयालन हेमलता ने 37 और प्रिया पुनिया ने 22 रन बनाए. भारतीय टीम को 170 रनों पर समेटने में अमांडा वेलिंग्टन ने अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 30 रन देकर सबसे अधिक तीन विकेट लिए. इसके अलावा, एश्ले गार्डनर को दो विकेट मिले. मेगन स्कट, बेलिंडा वाकारेवा, जेसे जोनासन और सोफी मोलिनेक्स को एक-एक सफलता मिली. 

कप्तान मेग लानिंग 63 रनों की शानदार पारी खेली
लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम को अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ी. कप्तान मेग लानिंग (63) की अर्धशतकीय पारी के दम पर मेहमान टीम ने इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. इस पारी में एश्ले हेली ने 31 और एलेसे पैरी ने 38 रनों का योगदान दिया. 

12 मार्च से वनडे सीरीज का आगाज

इंडिया-ए टीम की गेंदबाजों का प्रदर्शन सबसे खराब रहा. कंवल कविता पाटिल एक विकेट लेने में सफल रहीं. ऑस्ट्रेलिया की लानिंग और पैरी रिटायर्ड हर्ट हुईं. भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 12 मार्च से होने जा रही है.

 

Related Articles

Back to top button