उत्तर प्रदेशराज्य

मीरजापुर के नवोदय विद्यालय में 50 छात्र बीमार

मीरजापुर के मडि़हान क्षेत्र अंतर्गत पटेहरा के इस स्कूल के बीमार बच्चों को एम्बुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मडि़हान लाया गया। छात्रों को लाने के लिए चार एम्बुलेंस लगाई गई।

मीरजापुर। जवाहर नवोदय विद्यालय के 50 बच्चों की हालत कल रात खाना खाने के बाद बिगड़ गई। माना जा रहा है कि भोजन में कुछ जहरीला पदार्थ होने से ऐसा हुआ है।

 

मीरजापुर के मडि़हान क्षेत्र अंतर्गत पटेहरा के इस स्कूल के बीमार बच्चों को एम्बुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मडि़हान लाया गया। छात्रों को लाने के लिए चार एम्बुलेंस लगाई गई। इस दौरान बीमार बच्चों की चीख पुकार से पूरा अस्पताल सहमा गया। वही पटेहरा पर कोई डाक्टर न होने से भी असुविधा हो रही थी। मडि़हान में तीन डॉक्टरों जवाहर पाण्डेय , कौशल मौर्य, कैलाश नाथ बिन्द की टीम छात्रों का इलाज कर रही है। माना जा रहा है कि भोजन मे कुछ जहरीला पदार्थ होने से ऐसा हुआ है। छात्रो को अस्पताल लाने के लिए चार एम्बुलेंस लगाई गई है। हालाँकि अभी बीमार छात्रों की संख्या और बढने की सम्भावना जताई जा रही है।

भारी संख्या में छात्रों के होने से पूरा सीएचसी स्टाफ इलाज मे जुटा रहा। अस्पताल से सूचना के बाद तहसीलदार ओमप्रकाश मौके पर सबसे पहले पहुंचे और रात में ही मुकम्मल इलाज की व्यवस्था की। इसमें से दो छात्रो शिवशंकर सिंह और संदीपा की हालत गंभीर होने पर मंडलीय चिकित्सालय के लिए रेफर किये गये। वहीं तक़रीबन 10 बच्चे अचेतावस्था में हैं। कुल विद्यार्थियों में बीमार सैतींस छात्राएं और शेष छात्र हैं। देर रात मुख्य चिकित्साधिकारी विधु गुप्ता भी मौके पर पहुंचे और इलाज की कमान संभाली। सुबह भी छात्रों के इलाज में स्वास्थ्य महकमा जुटा रहा। सूचना मिलने के बाद सुबह अभिभावक भी पहुचने लगे हैं।

Related Articles

Back to top button