उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्यराष्ट्रीयलखनऊ

मुजफ्फरनगर हिंसा में पीड़ितों को हर मदद देगी सरकार: सपा

spलखनऊ (एजेंसी)। उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार ने कहा है कि मुजफ्फरनगर में हिंसा के बाद अमन कायम करने और पीड़ितों की मदद व पुनर्वास के लिए वरिष्ठ मंत्री शिवपाल यादव की अध्यक्षा में गठित समिति द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ठोस कदम उठाएंगे। सपा के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल की अगुवाई में उत्तर प्रदेश सरकार के दस मंत्रियों की सद्भावना समिति गठित की थी।
इस समिति ने मुख्यमंत्री को मंगलवार को सौंपी अपनी रिपोर्ट में कहा है कि जिन मदरसों में राहत शिविर चल रहे हैं  उनके संचालक विस्थापितों को वापस घर लौटने नहीं देना चाहते हैं ताकि मदद की आड़ में उनका व्यापार चलता रहे। मदरसों को प्रशासन की तरफ  से नकद धनराशि के साथ भारी मात्रा में खाद्यान्न सामग्री मिल रही है।
दंगों के बाद विस्थापितों के लिए मुजफ्फरनगर में 41 तथा शामली में 17 राहत शिविर बनाए गए थे। इनमें से अधिकतर राहत शिविर मदरसों में चल रहे हैं। सपा के प्रदेश प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री राजेंद्र चौधरी ने बुधवार को संवाददाताओं से कहाकि सद्भावना समिति की रिपोर्ट की जानकारी मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को है। मुख्यमंत्री रिपोर्ट और संस्तुतियों पर ठोस कदम उठाएंगे। चौधरी ने कहा, ‘फिलहाल मुजफ्फरनगर में हालात सामान्य हैं। हालात बिगाड़ने की कोशिश करने वालों से सरकार सख्ती से निबटेगी।’ मुजफ्फरनगर में विगत सात सितंबर को भड़की हिंसा में करीब 60 लोगों की मौत हो गई थी तथा लगभग 50,000 लोगों को विस्थापित होना पड़ा।

 

Related Articles

Back to top button