अजब-गजबमनोरंजन

मूवी रिव्यू : धोनी ने सिनेमाघरो में आते ही धो डाला

dhoni-movie-review_57ee34d430893महेंद्र सिंह धोनी की फिल्म ‘धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ जो कि आज देश के साथ ही साथ विदेश में भी रिलीज हो गई है. खबरों के मुताबिक पता चला है कि इस फिल्म को सभी को बढ़ी ही बेसब्री से इंतजार था. इस फिल्म में हमे धोनी के किरदार में  सुशांत सिंह राजपूत नजर आ रहे है. फिल्म में सुशांत के साथ ही साथ भूमिका चावला,दिशा पटानी,किआरा आडवाणी व अनुपम खेर भी नजर आ रहे है. 

फिल्म की स्टोरी कुछ इस प्रकार से है :

फिल्म की कहानी शुरू होती है माही के जन्म से और उसके बाद स्कूल में माही को फुटबॉल खेलना पसन्द रहता है. फिर बाद में धोनी को अपने स्कूल के इन्ही दिनों में विकेट कीपिंग का शानदार मौका मिलता है. फिल्म में धोनी के पिता का किरदार अनुपम खेर ने निभाया है. पिता की इच्छा है की धोनी सरकार नोकरी में लग जाए.

इस फिल्म में किस प्रकार से धोनी ने ओपनिंग बेटिंग के साथ साथ कैसे उसका सिलेक्शन होने के बाद धोनी के हाथ से दिलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट निकल जाता है. फिर बाद में कैसे टीसी की नोकरी के करते हुए वह डिप्रेशन में रहकर आगे चलकर धोनी कहलाए. इन सभी बातो का जवाब आपको यह  फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा.

डायरेक्शन :   
फिल्म के डायरेक्शन नीरज पांडे ने किया है, इसमें नीरज ने महेंद्र सिंह धोनी की प्रोफेशनल, लव-लाइफ और कॉन्ट्रोवर्सीज पर फोकस किया है।

एक्टिंग:
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने फिल्म में अपने शानदार अनुभव को दोहराया है, अभिनेता अनुपम खेर के साथ ही साथ अन्य कलाकारों ने भी शानदार अभिनय को दर्शाया है. आपको बता दे की फिल्म में पहले हाफ में कोई भी अभिनेत्री नही दिखाई गई है. फिर बाद में फिल्म के दूसरे हाफ में अभिनेत्री दिशा पटानी व अभिनेत्री किआरा आडवाणी की एंट्री हो जाती है. 

म्यूजिक:
फिल्म के गाने और बैकग्राउंड स्कोर अच्छा है। अमाल मलिक और रोचक कोहली के गाने पहले से ही पसंद किए जा रहे हैं। फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर बेहतरीन है।

देखें या नहीं?
यदि आप एम एस धोनी के फैन हैं और उनकी प्रोफेशनल लाइफ के साथ पर्सनल लाइफ के बारे में भी जानने के इच्छुक हैं। तो बेशक फिल्म देख सकते हैं।

Related Articles

Back to top button