स्पोर्ट्स

मेरे लिए साल 2015 रहा शानदार: नडाल

rafa4-1438589005मनीला। विश्व के 5वें नंबर के खिलाड़ी और 14 बार के ग्रैंड स्लेम बादशाह स्पेन के राफेल नडाल ने वर्ष 2015 को अपने लिए शानदार बताया है और साथ ही उम्मीद जताई है कि आगामी वर्ष में उनके प्रदर्शन में और सुधार होगा।
 
पूर्व नंबर एक नडाल ने इंटरनेशनल प्रीमियर टेनिस लीग (आईपीटीएल) के दूसरे सत्र में शानदार आगाज करते हुए सोमवार को पुरुष एकल में बेर्दिच को 6-5 से शिकस्त दी। यह मुकाबला उन्होंने टाईब्रेकर में जीता। 
 
नडाल ने कहा, ”आईपीटीएल के बारे में मैंने गत वर्ष अन्य खिलाड़ियों से काफी कुछ अच्छा सुना था। मैं पिछले वर्ष भी इस लीग में खेलना चाहता था लेकिन चोटिल होने की वजह से यह संभव नहीं हो सका। मैं इस बार यहां खेलने को लेकर खासा उत्साहित था।”
 
29 वर्षीय स्पेनिश खिलाड़ी ने कहा, ”यह बेहतरीन फार्मेट है और इसमें शामिल होने वाले सभी खिलाड़ी अपने अपने खेल का भरपूर आनंद लेते हैं। मैं मनीला में पहली बार खेल रहा हूं और यहां के लोग बहुत अच्छे हैं। दर्शकों का भरपूर सहयोग मिल रहा है।”
 
उन्होंने कहा, ”वर्ष 2015 मेरे लिए शानदार रहा। मैंने यह साल दुनिया के 5वें नंबर के खिलाड़ी के रूप में समाप्त किया, जो बुरा नहीं है। मैं अपना बेहतर देने के लिये बहुत मेहनत करता हूं और कड़ा अभ्यास भी करता हूं। मुझे उम्मीद है कि आने वाला साल में मेरे प्रदर्शन में और सुधार हो और आगामी वर्ष मेरे लिये बेहतरीन रहे।”
  
आईपीटीएल के लिए दिल्ली में खेलने को लेकर उन्होंने कहा, ”मैं दिल्ली में खेलने को लेकर उत्साहित हूं। मेरा दिल्ली का पहला दौरा होगा। हालांकि चेन्नई में मैं पहले खेल चुका हूं। मेरी संस्था का एक केन्द्र अनंतपुर में है और मुझे बेहद खुशी है कि मेरी संस्था के कुछ बच्चे दिल्ली में आयेंगे। मुझे बच्चों को सहयोग करने में बहुत खुशी मिलती है और मैंने वहां कुछ टेनिस कोर्ट भी बनाये हैं।” 

 

Related Articles

Back to top button