स्पोर्ट्स

मैच के बाद विराट कोहली का बड़ा बयान, बताया कब लेंगे क्रिकेट से सन्यास

साउथ अफ्रीका में विराट कोहली के बल्ले को कोई रोक नहीं पा रहा है। सेंचुरियन में खेले गए सीरीज के छठे और आखिरी वनडे में विराट कोहली ने एक बार फिर शतकीय पारी खेली। यह सीरीज में उनका तीसरा और करियर का 35वां वनडे शतक था। कोहली की इस पारी के दम पर भारत ने 205 रनों के लक्ष्य को 33वें ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत के 206 रनों में से कोहली ने अकेले 129 रन बनाए। इसके साथ ही भारत ने सीरीज 5-1 से बड़े अंतर से अपने नाम की।मैच के बाद विराट कोहली का बड़ा बयान, बताया कब लेंगे क्रिकेट से सन्यास

जीत के बाद भारतीय कप्तान काफी खुश नजर आए। कोहली ने कहा कि आज मुझे बल्लेबाजी करते हुए काफी अच्छा लग रहा था। पिछले मैच में सही मानसिकता में नहीं था। आज मुझे बढ़िया लग रहा था। कोहली ने अपने खेल के बारे में कहा कि मैंने सिर्फ गेंद को टाइम करने की कोशिश की। 

उन्होंने इस दौरान यह भी बताया कि वह कितने वर्ष और खेल सकते हैं। कोहली ने कहा कि मेरे करियर में अभी 8-9 साल बचे हैं और मैं इसका पूरा इस्तेमाल करना चाहता हूं। जितना हो सके मैं उतनी कड़ी मेहनत करना चाहता हूं। ईश्वर की कृपा से मैं स्वस्थ हूं। मुझे अपने देश के लिए खेलने उसकी कप्तानी करने का मौका मिल रहा है। यह गर्व की बात है। कोहली ने कहा कि वह इसका सम्मान करते हैं ताकि वह अपना 120 प्रतिशत दे सकें। टीम ने काफी दम दिखाया है। 

कोहली ने सेंचुरियन के मैदान की तारीफ करते हुए कहा कि यहां दूधिया रोशनी में बल्लेबाजी करना हमेशा अच्छा होता है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला भी इसलिए ही किया गया था। कोहली ने साउथ अफ्रीका के किसी भी गेंदबाज को सेट नहीं होने दिया। उन्होंने शॉर्ट बॉल पर भी शानदार बल्लेबाजी की। कोहली ने कहा कि वह इस तरह की गेंदबाजी के लिए तैयार थे। उन्होंने कहा कि दिन में विकेट स्लो था लेकिन शाम को गेंद बल्ले पर अच्छे से आ रही थी। 

टूर पर काफी उतार-चढ़ाव 
भारतीय कप्तान के लिए दौरा अच्छा शुरू नहीं हो हुआ था लेकिन जोहानिसबर्ग में जीत के बाद टीम का अच्छा सफर शुरू हो गया। कोहली ने कहा कि मैदान के बाहर जिन लोगों ने उनका समर्थन किया उन्हें भी इसका काफी श्रेय मिलना चाहिए। कोहली ने कहा कि उनकी पत्नी अनुष्का ने उन्हें काफी प्रेरित किया। उन्होंने अपनी शानदार फॉर्म का क्रेडिट अनुष्का को दिया। 

Related Articles

Back to top button