दिल्लीफीचर्डराजनीतिराज्यराष्ट्रीय

मोदी करेंगे पांच राज्यों दौरा

mo5नई दिल्ली (  एजेंसी )। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पांच चुनावी राज्यों का दौरा करेंगे। मोदी नवंबर की पहली तारीख से 2दिसंबर के बीच वह मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में दो-दो दिन का दौरा करेंगे। वह दिल्ली में भी पूरे एक दिन तक उम्मीदवारों के लिए वोट मागेंगे। इसके बाद लोकसभा चुनाव के लिहाज से दक्षिण के राज्यों पर नजर होगी।
पांच राज्यों में चुनाव की घोषणा होते ही अब पार्टी चुनावी अभियान में जुट गई है। सोमवार को पार्टी उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी, महासचिव धर्मेद प्रधान, संगठन महामंत्री रामलाल समेत अन्य पदाधिकारियों की लंबी बैठक हुई। नकवी ने बताया कि चर्चा के केंद्र में विधानसभा चुनाव था। हर राज्य से मोदी की रैली के लिए मांग आ रही है।
फिलहाल यह तय हुआ है कि मोदी दिल्ली में एक दिन और बाकी के तीन राज्यों में दो-दो दिन देंगे। यह राच्य इकाई पर निर्भर होगा कि वह इस समय कितनी रैली करते हैं। माना जा रहा है कि दिल्ली में कम से कम दो और बाकी के तीन राज्यों में चार-चार रैलियां हो सकती हैं। उनके साथ पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह, लालकृष्ण आडवाणी, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज जैसे केंद्रीय नेता भी इन राज्यों का दौरा करेंगे। नवंबर से इसकी शुरुआत होगी। लोकसभा चुनाव के लिहाज से मोदी इसी महीने उत्तर प्रदेश से शंखनाद करेंगे।

Related Articles

Back to top button