फीचर्डराष्ट्रीय

मोदी ने हर BJP MP को दिया यह टारगेट

transgenders_in_india_10_08_2016नई दिल्ली। भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सांसदों को एक नया काम सौंपा है। प्रधानमंत्री ने हर भाजपा सांसद को टारगेट दिया है कि वह अगले दो साल में अपने क्षेत्र के पांच लाख ट्रांसजेंटरर्स से संपर्क साधेंगे और उनकी समस्याओं को सुनकर समाधान की कोशिश करेंगे। मोदी ने इस पूरी कवायद की रिपोर्ट भी मांगी है।

वहीं प्रधानमंत्री ने सांसदों से कहा कि वे फोन पर काम कर करें। बकौल पीएम, आप दिनभर में फोन पर बात करने में 25 प्रतिशत की कटौती कर दीजिए। उसके बाद आप अपने कामों को समय से पूरा कर दिया करेंगे। इससे आपकी ऊर्जा भी बचेगी और आप ज्यादा से ज्यादा लोगों से मिल सकेंगे।

इसके अलावा तिरंगा यात्रा लेकर निकलने वाले सांसदों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नजर रहेगी। लहराते तिरंगे के साथ राष्ट्रभक्ति के गानों से ओतप्रोत माहौल में मोटर साइकल पर सवार होकर निकलने वाले भाजपा सांसदों को इसका वीडियो डालना होगा ताकि प्रधानमंत्री उन्हें देख सकें।

भाजपा संसदीय दल की बैठक में खुद प्रधानमंत्री ने इसकी याद दिलाते हुए तिरंगा यात्रा को सफल बनाने का निर्देश दिया है। सांसदों को अपने-अपने क्षेत्रों के स्वतंत्रता सेनानी को सम्मानित भी करना होगा।

सरकार के स्तर पर स्वतंत्रता के 70 साल मनाने का जश्न शुरू हो चुका है। खुद प्रधानमंत्री ने चंद्रशेखर आजाद की जन्मस्थली भांवरा जाकर इसकी शुरुआत कर दी है। पार्टी के स्तर पर 15 अगस्त से 22 अगस्त तक तिरंगा यात्रा मनाई जानी है।

मंगलवार को प्रधानमंत्री ने अपने सभी सांसदों को कहा कि भाजपा के प्रतिनिधियों को हमारे स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानियों की याद ताजा करनी है। लिहाजा हर संसदीय क्षेत्र में अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचे। ध्यान रहे कि जहां भाजपा सांसद नहीं हैं वहां उन प्रतिनिधियों को यात्रा निकालनी है जिन्हें टिकट दिया गया था और जहां वह भी नहीं है वहां संगठन इसका नेतृत्व करेगा। यात्रा के दौरान राष्ट्रभक्ति के गीत भी बजाए जाएंगे जिसे केशीराज श्रीनिवास ने तैयार किया है। इस गीत में गांधी-नेहरू समेत कई सेनानियों के नामों का वर्णन है।

यह यात्रा मोटर साइकल पर ही निकालनी है और उसे वीडियो पर अपलोड करना है। अपने-अपने क्षेत्रों में स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित भी करना है। मसलन बिहार के सांसद उन सेनानियों को धोती और चादर देकर सम्मानित करने वाले हैं। अलग-अलग राज्यों के सांसदों को अलग-अलग बैठक कर उन्हें पूरी जानकारी दी जा रही है। प्रदेशों के भाजपा अध्यक्ष भी इन बैठकों में शामिल हो रहे हैं।

Related Articles

Back to top button