दिल्ली

मोदी सरकार को जनता पर भरोसा नहीं, इसलिए किया ये काम: ममता

img_20161115014755नई दिल्ली : नोट बदलने के लिए बैंकों के बाहर मची अफरातफरी पर लगाम लगाने के सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब नोट बदलने बैंक पहुंचने वाले लोगों के हाथों पर स्याही लगाई जाएगी जिससे वह दोबारा नोट बदलने के लिए ना पहुंच सके।

आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास ने प्रेस कान्फ्रेंस में इस बात का ऐलान किया कि कुछ लोग लगातार नोट बदलवाने के लिए लाइन में लगे हुए हैं जिसकी वजह से नए लोगों को नोट नहीं मिल पा रहे हैं। सरकार ने इस बात को गंभीरता से लिया है इसलिए अब जो भी नोट बदलवाने के लिए बैंक पहुंचेगा उसके हाथों पर एक विशेष स्याही लगाई जाएगी। जिससे वह दोबारा नोट बदलवाने न पहुंच सके।
वहीं अभी-अभी आ रही खबर के मुताबिक, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सरकार के इस फैसले का विरोध किया है। बनर्जी ने सरकार से सवाल किया है कि क्या सरकार को आम जनता पर भरोसा नहीं है? उन्होंने कहा कि ब्लैक मैकेनिज्म शुरु करने की कोशिश की जा रही है।
उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले पर चुनाव आयोग क्या करेगा। 19 नवंबर को उपचुनाव हैं। अगर लोगों के हाथों पर स्हायी लगाई जाएगी तो इसका सीधा असर चुनाव पर पड़ेगा।
 

Related Articles

Back to top button