अन्तर्राष्ट्रीयब्रेकिंग

मौत की खबर सुनकर सामने आए नाइजीरिया के राष्ट्रपति, कहा- मैं अभी जिंदा हूं

नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मद बुहारी ने रविवार को उन खबरों का खंडन कर दिया जिसमें दावा किया गया था कि उनका निधन हो चुका है और उनकी जगह सूडान के एक कपटी व्यक्ति ने ली। उन्होंने सोशल मीडिया पर महीनों से चल रही अफवाहों पर आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ दी। बुहारी फरवरी में दोबारा चुनाव लड़ने वाले हैं। उन्होंने पिछले साल पांच महीने ब्रिटेन में बिताए हैं। उनका वहां एक गोपनीय बीमारी का इलाज चल रहा है।

मौत की खबर सुनकर सामने आए नाइजीरिया के राष्ट्रपति, कहा- मैं अभी जिंदा हूं

सोशल मीडिया पर एक खबर काफी तेजी से प्रसारित हो रही है और दूसरी उनके राजनीतिक विरोधी फैला रहे हैं। जिसमें कहा जा रहा है कि उन्हें उनकी तरह दिखने वाले जुबरिल ने रिप्लेस कर दिया है। जुबरिल सूडान का रहने वाला है। हालांकि अभी तक कोई सबूत पेश नहीं किया गया है लेकिन यूट्यूब और फेसबुक पर इस तरह का दावा किए जाने वाले वीडियो को हजारों लोग देख रहे हैं।

जब जुबरिल के बारे में बुहारी से पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मैं आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि यह असल में मैं हूं।’ मैं जल्द ही अपना 76वां जन्मदिन मनाउंगा और मैं मजबूत हूं। उन्होंने यह बात पोलैंड में एक कांफ्रेस के दौरान कहीं। उन्होंने कहा, ‘बहुत से लोगों का मानना है कि मेरी बीमारी के दौरान मौत हो गई है। जिन लोगों ने यह अफवाह फैलाई है वह अज्ञानी और अधार्मिक हैं।’

Related Articles

Back to top button