टूलकिट मामला : निकिता जैकब की अग्रिम जमानत याचिका पर 9 को होगी सुनवाई

टूलकिट मामला : निकिता जैकब की अग्रिम जमानत याचिका पर 9 को होगी सुनवाई

नई दिल्ली : दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने टूलकिट मामले की सह आरोपित निकिता जैकब की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई टाल दी है। इस मामले पर अगली सुनवाई 9 मार्च को होगी।

वकील रेबेका जॉन ने विरोध किया

सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने निकिता की अग्रिम जमानत याचिका पर 9 मार्च को सुनवाई करने की मांग की। दिल्ली पुलिस की इस मांग का निकिता की ओर से पेश वरिष्ठ वकील रेबेका जॉन ने विरोध किया। तब कोर्ट ने पूछा कि शांतनु और निकिता की याचिकाओं पर एक साथ सुनवाई में हर्ज क्या है।

कोर्ट ने पूछा

निकिता को 10 मार्च तक प्रोटेक्शन मिला है न, तब दिल्ली पुलिस ने कहा कि हां। उसके बाद सुनवाई 9 मार्च तक के लिए टाल दी गई। पिछले 17 फरवरी को बांबे हाईकोर्ट ने निकिता जैकब की गिरफ्तारी पर तीन हफ्ते की रोक लगाई थी। दिल्ली पुलिस ने निकिता के घर पर 11 फरवरी को छापा मारा था। पटियाला हाउस कोर्ट ने 25 फरवरी को टूलकिट मामले के सह-आरोपी शांतनु शिवलाल मुलुक की अग्रिम जमानत 9 मार्च तक बढ़ा दी थी।

कोर्ट ने पिछले 23 फरवरी को इस मामले की आरोपी दिशा रवि को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था। पटियाला हाउस कोर्ट ने पिछले 14 फरवरी को इस मामले में दिशा रवि को बंगलुरु से गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक दिशा रवि ने शांतनु और निकिता पर आरोप मढ़ दिया। दिल्ली पुलिस ने शांतनु और निकिता को पूछताछ के लिए पिछले 22 जनवरी को बुलाया था।

यह भी पढ़े:— खुशखबरी : लखनऊ में हर आधे घंटे पर यात्रियों को मिलेंगी इलेक्ट्रिक बसें – Dastak Times

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें http://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिएhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos