जीवनशैली

यदि लगाना चाहते घर पर झूला तो तस्वीरे देखकर करे सही फैसला

जी हाँ तस्वीरों सहित अाज हम अपको एेसे झूलों के बारे में बताएगें जिनहे ला कर अाप भी थोडी सी क्रिएटिविटी व स्मार्ट लुक आपने घर को दे सकती है। बागबगीचों से होता हुआ झूला अब घर का एक हिस्सा बन गया है। एक छोटी सी बालकनी से लेकर लिविंगरूम या हौल तक झूले ने अपनी एक खास जगह बना रखी है। सुबह की चाय से शुरू होने वाले हल्के-हल्के झोंकों के सफर को बडों से ले कर बच्चों तक सभी एंजॉय करते हैं। इसीलिए आजकल सभी अपने घर में जगह के मुताबिक झूला लगाना पसंद करते हैं।यदि लगाना चाहते घर पर झूला तो तस्वीरे देखकर करे सही फैसला

तो आइए जानते हैं कैसे… 

1. वुडन झूलें

बरसात में छत और गार्डन में रखे वुडन झूलों की केयर बहुत ही जरुरी होती है, क्योंकि धूप और बारिश के पानी से वुडन झूले खराब हो सकते हैं। 

2. कैन से बने सिंगल सीट वाले झूले 

कैन बने सिंगल सीट वाले झूले बालकनी और छोटे रूम में भी लगाएं जा सकते हैं। ये छोटी जगह पर आसानी से लग जाते हैं और इन की देखभाल भी आसान होती है। इन पर अाप छोटे कुशन और गदि्दयां लगा कर इन को सजाया जा सकता है। 

3. रॉयल टच सोफा

रॉयल टच सोफा कम झूला है, जिसकी लुक बढ़ाने के लिए पर अाप अपनी मनपसंद के कुशन रखकर रॉयल टच सोफा बना सकते है।

4. रूम में कैन के झूलें को एेसे करें डेकोर

अाप फ्लोरल प्रिंट्स की गदि्दयों, जालीदार बैक, हैवी मैटीरियाल और डार्क कलर के साथ भी रूम में पड़े कैन डेकोर को अलग लुक दिया जा सकता है।

5. ट्रैडिशनल टच वुडन झूले

ट्रैडिशनल टच वुडन झूले ड्राइंगरूम में ट्रैडिशनल टच तो देते ही है साथ ही ये काफी आरामदायक भी होते हैं। इन पर बैठने से दिन भर की थकान दूर हो जाती है। 

Related Articles

Back to top button