अजब-गजब

युवक ने ऑनलाइन ऑर्डर की बिरयानी, बैंक से कट गए 50 हजार!

एक युवक को ऑनलाइन बिरयानी ऑर्डर करना इतना महंगा पड़ा कि उसके अकाउंट से 49997 रुपये कट गए. वह भी तब जब वह ऑनलाइन ऑर्डर कैंसिल करने की कोशिश कर रहा था. तीन बार में उसके अकाउंट से मोटी रकम उड़ा ली गई.

असल में निशांत राज नाम का युवक बिहार से बंगाल घूमने आया था. यहां वह एक परिचित के यहां ठहरा. एक दिन घर पहुंचने से पहले ही उसने एक प्लेट बिरयानी का आर्डर जोमेटो से कर दिया. लेकिन घर पहुंचने पर देखा कि खाना बना हुआ है तो वह आर्डर कैंसिल करने के लिए जोमैटो के कस्टमर्स केयर का नंबर गूगल से सर्च किया.

निशांत के मुताबिक, नंबर पर कॉल करने पर उसे बताया गया कि कैंसिलेशन का पैसा आपके खाते में वापस आ जाएगा, इसके लिए एक ऐप डाउनलोड करना होगा. निशांत ने जैसे ही वह ऐप डाउनलोड किया, कुछ देर बाद ही उसके मोबाइल फोन पर मैसेज आने शुरू हो गए.

थोड़ी ही देर में 19999, 19999 और 9999 रुपये उसके खाते से कट चुके थे. उसे समझते देर नहीं हुई कि उसके साथ धोखाधड़ी हो गई है. वह तुरंत नजदीकी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराने पहुंचा. लेकिन न ही पुलिस और न ही साइबर अपराध शाखा में उसका मुकदमा दर्ज किया गया.

युवक अब इस बात से परेशान है कि अपराधियों ने उसे दोबारा कॉल करके बोला कि पुलिस से शिकायत कर लो, पैसे नहीं मिलेंगे. निशांत ने कहा कि अब वह दोबारा कभी कोलकाता आना पसंद नहीं करेगा.

Related Articles

Back to top button