उत्तर प्रदेशराज्यराष्ट्रीय

यूपी का चुनाव ही तय करेगा देश की दिशा

अखिलेश यादव ने कहा- आप फिर सपा की सरकार बनाएं

उन्होंने कहा, “हम समाजवादी लोग ये कह सकते हैं कि जो समाजवादी ने रास्ता दिखाया है, वही खुशहाली का रास्ता है। समाजवादी पार्टी और समाजवादी विचारधारा सभी को साथ लेकर चल रही है। हमने गरीबों तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाया है। हम आपसे अपील करना चाहते हैं कि आप फिर सपा की सरकार बनाएं।”

अखिलेश यादव ने कहा, “हमने अपने वादे पूरे किया। लैपटॉप बांटे ये लैपटॉप सबसे बेहतरीन कंपनी के थे।” भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने तो सपा का घोषणापत्र तक नकल कर ली है।

इससे पहले अखिलेश यादव ने जलेसर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर हमला बोला और कहा कि ये लोग कहते हैं कि पूरा लेन-देन मोबाइल फोन पर होगा, लेकिन इन लोगों ने स्मार्टफोन के लिए कुछ भी नहीं किया, लेकिन हम सारी स्कीमें मोबाइल फोन पर देंगे। उन्होंने कहा कि सपा के साथ कांग्रेस के आने के बाद अब साइकिल की रफ्तार और बढ़ेंगी, कांग्रेस का साथ मिलने के बाद हम पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे।

सपा की तमाम योजनाओं का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, “हमने डायल 100 की शुरुआत की जो काफी अच्छा काम कर रही है, इस पर लोग अपनी शिकायतें कभी भी दर्ज करा सकते हैं और उनकी शिकायतों पर महज 15 मिनट के भीतर पुलिस पहुंचती है।”

उन्होंने कहा कि प्रदेशभर की बिजली व्यवस्था को हमने सुधारने का काम किया है, गांवों में 18 घंटे बिजली आ रही है। भाषण के दौरान अखिलेश ने कहा कि आप सभी दलों का आकलन कर लेना, जब आप लोग आकलन करेंगे तो उसमें समाजवादी पार्टी को सबसे बेहतर पाएंगे।

हाथरस की रैली उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने कालेधन का नाम लेकर लोगों को लाइन में खड़ा करवा दिया, सौ से ज्यादा लोग अपना पैसा निकालने में मरे। इससे बड़ा दुर्भाग्य इस देश के लिए क्या होगा। मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को खत्म कर दिया है। नोटबंदी से सबसे ज्यादा व्यापारियों और किसानों को परेशानी हुई है।

अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ हुए गठबंधन पर कहा कि हाथ का साथ मिलने से साइकिल और ज्यादा रफ्तार से चलेगी। प्रदेश में विकास और रफ्तार पकड़ेगा।

अखिलेश ने कहा, “समाजवादी पार्टी की सरकार ने लोगों के बीच भेदभाव को कम किया है। हम हर लड़ाई जीत रहे हैं। साइकिल को भी कड़ी मशक्कत के बाद जीत लिया है। कहा कि टीवी सर्वे में भी सपा की सरकार बनती दिख रही है।”

अखिलेश ने कहा कि भाजपा झूठे वादों और जुमलों वाली पार्टी है। ढाई साल में अच्छे दिन तो ला नहीं पाई, अब फिर से झूठे वादे कर लोगों को गुमराह करने में लगी हुई है। यूपी के लोग इनके झांसे में आने वाले नहीं हैं।

Related Articles

Back to top button