उत्तर प्रदेशज्ञान भंडारटॉप न्यूज़राज्य

यूपी में तहसील और थाना दिवस का बदला दिन

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अधिकारी आम जनता की समस्याओं के निपटारे के लिए तेजी से काम करें। तहसील और थाना दिवस में प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों का निराकरण प्रत्येक दशा में अगले पांच दिन में करा दिया जाए। तहसीलों के लिए एडीएम और थानों के लिए एडिशनल एसपी स्तर के अधिकारी नामित किया जाए। जनमहत्व के इन कार्यक्रमों के लिए जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान जवाबदेह होंगे। वरिष्ठ अधिकारी इन कार्यक्रमों में अपनी सहभागिता करेंगे।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को टीम 9 के अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि मुख्यमंत्री आवास पर दैनिक जनता दर्शन प्रारंभ हो चुका है। इसी प्रकार, अब मंगलवार के स्थान पर प्रत्येक माह के प्रथम और तृतीय शनिवार को तहसील दिवस तथा द्वितीय और चतुर्थ शनिवार को थाना दिवस का आयोजन किया जाए। जमाखोरों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा आवश्यक खाद्य वस्तुओं के संग्रहण की अधिकतम सीमा तय कर दी गई है। फिर भी कुछ क्षेत्रों से जमाखोरी की सूचना प्राप्त हो रही है। खाद्य विभाग एक्टिव मोड में रहे। प्रदेश के सभी जिलों में जमाखोरी के खिलाफ छापामार अभियान चलाया जाए। जमाखोरों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पारंपरिक कांवड़ यात्रा कोविड प्रोटोकॉल के साथ हो सकेगी। कोविड संक्रमण की स्थिति को देखते हुए कांवड़ संघों से संवाद कर न्यूनतम लोगों की सहभागिता का अनुरोध किया जाए। दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और उत्तराखंड राज्यों से संवाद कर यात्रा के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए जाएं। आवश्यकतानुसार आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता भी लागू की जा सकती है।

Related Articles

Back to top button