राष्ट्रीय

ये दो हिन्दुस्तानी कर रहे कुछ ऐसा, फक्र से उठेगा हर INDIAN का सर

एजेन्सी/ Untitled-1458905137इनाम जीतने के लिए बहुत लोगों को मैराथन दौड़ते देखा गया है, लेकिन गरीब बच्चों को खाना खिलाने के लिए पहली बार मैराथन दौड़ी जा रही है और वह भी एक दिन नहीं, बल्कि लगातार 10 दिन तक। 

नौसेना के कमोडोर जोगिन्दर चांदना और पेश से चार्टर्ड अकाउंटेंट मीनल कोटक ने शुक्रवार से लगातार 10 दिन तक 42.2 किलोमीटर लंबी मैराथन दौड़ शुरू की है। इन दोनों ने सुबह तीन बजे मैराथन दौड़ शुरू की। 

ख़ास बात ये है कि ये दोनों हर बार मैराथन दौड़ने के बाद रोज़मर्रा की तरह अपने आफिस भी जायेंगे और अपने काम भी निपटायेंगे। उनकी इस दौड़ का मकसद कोई पदक जीतना नहीं बल्कि गरीब भूखे बच्चों को खाना मुहैया कराना है। 

कमोडोर चांदना का कहना है कि यदि लोग यह समझते हैं कि 10 दिन लगातार पूरी मैराथन दौडऩा कठिन काम है और वह हमारे प्रयास की सराहना करते हैं तो वह किसी एक गरीब भूखे बच्चे को खाना खिलाकर हमारे उद्देश्य को पूरा करने में मदद करें। 

ये दोनों ‘माइल्स इंटू स्माइल्स’ नाम की यह मैराथन 3 अप्रैल तक हर रोज दौड़ेंगे। उन्होंने कहा, ‘हम हर रोज सुबह तीन बजे मैराथन शुरू करेंगे और इसे पूरा करने के बाद अपने आफिस जायेंगे।’

इन दोनों की इस मुहिम से जुडऩे के लिए लोग ‘अवर स्माइल्स देयर स्माइल्स’ फेसबुक पेज पर संपर्क कर सकते हैं। 

Related Articles

Back to top button