व्यापार

ये हैं आपके शहर के वो 6 बाजार जहां हजारों के गैजेट्स मिलते हैं आधे दाम पर

अगर आप दिल्ली एनसीआर में रहते हैं और बढ़िया इलेक्ट्रॉनिक अप्लायंसेज और गैजेट्स खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको अच्छी दुकान ढूंढने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम आपको अपनी इस स्टोरी में दिल्ली के उन 6 मार्केट्स के बारे में बता रहे हैं जहां हजारों के गैजेट्स से लेकर हर तरह के इलेक्ट्रॉनिक सामान पर आपको अच्छी डील मिल जाएगी।

इन बाजारों में आपको टीवी, फ्रिज, स्मार्टफोन, लैपटॉप या इनकी एक्सेसरी सभी कुछ लगभग आधे दाम पर मिल जाएंगे। दिल्ली में ऐसे कई थोक मार्केट हैं जहां आपको गैजेट्स आधे से भी कम दाम पर मिल जाएंगे। इन बाजारों में आपको आईफोन, प्लेस्टेशन, सॉफ्टवेयर आदि की कॉपी भी मिल जाएगी। इन बाजारों में बार्गेन भी किया जा सकता है।

नेहरू प्लेसः

दिल्ली में रहने वाले शख्स के लिए नेहरू प्लेस कोई नया नाम नहीं है। खासकर फोन, लैपटॉप या कंप्यूटर खरीदने वालों के लिए यह बेहतरीन बाजार है। यही नहीं अगर आपका फोन टूट गया हो या लैपटॉप-कंप्यूटर में कोई खराबी है तो आप नेहरू प्लेस जाकर अपना काम करवा सकते हैं। सेकंड हैंड सामानों में आपकी रुचि है तो ये मार्केट आपके लिए बेस्ट साबित हो सकता है। न्यू सॉफ्टवेयर, पायरेटेड सॉफ्टवेयर, सीडी, डीवीडी आदि के लिए ये बेस्ट साबित हो सकता है।

  1. कहां है मार्केट: नेहरू प्लेस
  2. इसलिए है फेमस: इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स, स्मार्टफोन्स और हर तरह के गैजेट, रिपेयरिंग और डील्स के लिए
  3. सबसे करीबी मेट्रो स्टेशन: नेहरू प्लेस

गफ्फार मार्केटः

गफ्फार मार्केट टीवी, एसी, फ्रिज, कैमरा और मोबाइल फोन्स जैसे पर्सनल इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए कापी अच्छा बाजार है। यहीं नहीं यहां आप अपना पुराना इलेक्ट्रॉनिक गैजेट रिपेयर भी करा सकते हैं। यहां तक कि इस मार्केट में बड़े ब्रांड्स के स्मार्टफोन्स इंटरनेशनली लॉन्च होते ही यहां मिलने लगता है। लेकिन बात का ध्यान रखें इन गैजेट्स का गारंटी कार्ड और पेपर वर्क देखकर ही उन्हें खरीदें। इस मार्केट की अपनी वेबसाइट भी है जो आपको ‌मार्केट के बारे में विस्तृत जानकारी भी देगी। ये http://www.gaffarmarket.net.in/ है।

  1. कहां है मार्केटः दिल्ली के करोल बाग एरिया में
  2. इसलिए है फेमसः इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स और होम अप्लायंसेस के लिए 
  3. सबसे करीबी मेट्रो स्टेशनः झंडेवाला

पालिका बाजार :

कनॉट प्लेस एरिया में स्थित पालिका बाजार एक अंडरग्राउंड मार्केट है जो पायरेटेड सीडी, वीडियो गेम, प्ले स्टेशन, सेकंड हैंड कैमरा, मोबाइल फोन, प्लेस्टेशन और एक्सेसरीज के लिए बहुत मशहूर है। मोलभाव करने वालों के लिए यह सबसे बेहतरीन मार्केट है। अगर आप सस्ते में चीजें खरीदना चाहते हैं तो ये बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है।

  1. कहां है मार्केटः कनॉटप्लेस एरिया
  2. इसलिए है फेमसः सेकंड हैंड आइटम, बड़े ब्रैंड्स के महंगे गैजेट्स के क्लोन
  3. सबसे करीबी मेट्रो स्टेशनः राजीव चौक

Related Articles

Back to top button