अजब-गजबमनोरंजन

ये है ‘रईस’ की हॉट बीवी, कभी थी पाकिस्तान की सबसे खूबसूरत महिला

फिल्म ‘रईस’ न केवल बॉक्स ऑफिस पर अपना जादू बिखेर रही है बल्कि रईस की बीवी ने भी दर्शकों पर जमकर अपना जादू चलाया है। फिल्म की लीड एक्ट्रेस और रईस की बीवी बनीं माहिरा खान की भी लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। शाहरुख खान और माहिरा की जोड़ी को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। फिल्म ‘रईस’ के जरिए ही माहिरा ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया है। आपको बता दें कि माहिरा खान पाकिस्तान टेलीविजन की मशहूर एक्ट्रेस और एकंर हैं। पाकिस्तान में एक्ट्र फवाद खान के साथ इनकी जोड़ी को खूब पसंद किया जाता है।
भारत में भी लोग माहिरा की जमकर तारीफ कर रहे हैं। आइए तस्वीरों में जानते हैं माहिरा की जिंदगी के कुछ अनकहे किस्सों के बारे में।
 

माहिरा खान पाकिस्तान के एक मध्य वर्गीय परिवार की बेटी हैं। उन्होंने कराची के फाउंडेशन पब्लिक स्कूल से 12 वीं तक पढ़ाई की और फिर आगे की पढ़ाई करने के लिए कैलिफोर्निया चलीं गईं, तब उनकी उम्र सिर्फ 17 साल थी। 
 

माहिरा ने यूनिवर्सिटी ऑफ साउदर्न कैलिफोर्निया में एडमिशन लिया था। हालांकि उन्होंने अपनी डिग्री की पढ़ाई पूरी नहीं की।
 

माहिरा ने अपनी पहली नौकरी लॉस एंजेलिस में की थी। उन्होंने राइट एड कंपनी में कैशि‍यर की नौकरी की थी। यहां उन्हें फर्श की धुलाई से लेकर टॉयलेट की सफाई तक हर काम करना पड़ता था। वो स्टोर को खोलने-बंद करने का काम भी करती थीं।
 

माहिरा ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर शादी की थी। उन्हें लॉस एंजेलिस में ही अली असकारी नामक एक व्यक्ति से प्यार हो गया था। माहिरा के पिता को ये रिश्ता बिल्कुल मंजूर नहीं था। 
 

साल 2007 में माहिरा ने अपने पिता की मर्जी के खिलाफ अली से शादी कर ली थी। हालांकि माहिरा ने साल 2015 में अपने पति को तलाक दे दिया था।
 

माहिरा और अली का एक बेटा भी है। जब उनका बेटा कुछ महीनों का था तब उन्होंने फिल्म ‘बोल’ की शूटिंग शुरू की थी। 
 

माहिरा को उनके एंटरटेंमेंट करियर का पहला ब्रेक वीडियो जॉकी के तौर पर 16 साल की उम्र में मिला था। वह एमटीवी पाकिस्तान में ‘मोस्ट वांटेड’ नामक एक लाइव शो करती थीं।
 

आपको बता दें कि साल 2012 में माहिरा को सबसे पाकिस्तान की सबसे खूबसूरत महिला होने का खि‍ताब मिला था।
 

माहिरा ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि फिल्म ‘रईस’ उनकी जिंदगी का एक सपना है क्योंकि वो शाहरुख जैसे सुपरस्टार के साथ काम कर रही हैं। ‘रईस’ की सफलताओं ने उनके इस सपने को सच कर दिया है।
 

Related Articles

Back to top button