अद्धयात्मफीचर्ड

रात में जलाये शिवजी के आगे घी का दिया

ऐसा माना जाता है की अगर किसी व्यक्ति पर शिवजी की कृपा हो जाये तो वह व्यक्ति मालामाल हो जाता है. उसे कभी भी धन की कमी नहीं होती है. अगर आप भी शिवजी की कृपा से धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताया गया उपाय रोज रात को करे.कहते है की अगर रात के समय शिवलिंग के सामने घी का दिया जलाया जाये तो जीवन के सभी दुःख खत्म हो जाते है और धन की प्राप्ति होती है. इसके उपाय के पीछे एक प्राचीन कथा बताई गई है.

ये भी पढ़ें: अगर आपके पास भी है सौ रूपये का ये पुराना नोट तो हो जाएँ सावधान

रात में जलाये शिवजी के आगे घी का दियाइस कथा के अनुसार पुराने समय में एक बहुत ही गरीब व्यक्ति था जिसका नाम गुणनिधि था. एक दिन उसको बहुत भूख लगी थी पर पैसे ना होने के कारण वह भोजन की खोज में एक शिव मंदिर में पहुंच गया. रात का समय होने के कारण मंदिर में बहुत अंधेरा था. इसलिए अँधेरे को दूर करने के लिए उसने शिव मंदिर में अपनी कमीज को निकालकर जला दिया. रात के समय भगवान शिव के सामने प्रकाश करने के फलस्वरूप उस व्यक्ति को अगले जन्म में देवताओं के कोषाध्यक्ष कुबेर देव का पद प्राप्त हुआ.

ये भी पढ़ें: अगर आप भी खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो ज़रूर पढ़ें ये खबर

इस कथा के अनुसार ही अगर रात के समय शिव मंदिर में जाकर उनके सामने घी का दीपक जलाया जाये तो व्यक्ति को अपार धन-संपत्ति एवं ऐश्वर्य की प्राप्ति होती हैं. दीपक लगाते समय ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जप करना चाहिए.

Related Articles

Back to top button