उत्तर प्रदेशराज्य

रायबरेली में आकाशीय बिजली गिरने से दो मासूम समेत महिला की दर्दनाक मौत

रायबरेली: आकाशीय बिजली गिरने से दो मासूम बच्चे व एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई. साथ ही चार अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलोन ले जाया गया. यह सभी खेत में धान की रोपाई का काम कर रहे थे, उसी समय अचानक बिजली गिरने से सभी गंभीर रूप से झुलस गए. मामला सलोन थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव का है.

सलोन थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव के रहने वाले राजाराम अपने खेत में धान की रोपाई करवा रहे थे और वहीं पर बच्चों समेत कई महिलाएं व पुरुष भी काम कर रहे थे. रिमझिम बारिश के दौरान अचानक बिजली गिरी जिसमें बंदना व दो मासूम बच्चे अमित व रिसू बिजली की चपेट में आ गए, जिससे उन सबकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी. जबकि राम कली, अंशिका, ऋषभ व दीपक गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं आसपास के खेतों में काम कर रहे अन्य लोगों में भी दहशत फैल गई. घायलों को परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलोन में भर्ती कराया. जहां उनका उपचार चल रहा है.

बिजली गिरने से तीन की दर्दनाक मौत की सूचना जैसे ही पुलिस प्रशासन को हुई सभी के होश फाख्ता हो गए और तत्काल पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और विधिक कार्यवाही में जुट गए. सीएचसी के डॉक्टर के मुताबिक, रसूलपुर गांव में बिजली गिरने से तीन लोग यहां लाए गए. पहले जो ब्राट डेड थे जबकि अन्य 3 लोग घायल हो गए थे. घायलों का प्राथमिक उपचार कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button