उत्तराखंड

राष्ट्रपति और पीएम मोदी इस दिन करेंगे केदारनाथ और बदरीनाथ धाम के दर्शन

देहरादून। उत्तराखंड दौरे को लेकर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम तय हो चुका है। तीन मई को केदारनाथ के कपाट खुलेंगे जहां पीएम मोदी दर्शन करने पहुंचेंगे। इसके अलावा बदरीनाथ धाम के कपाट छह मई को खुलने हैं जहां राष्ट्रपति दर्शन करेंगे।राष्ट्रपति और पीएम मोदी इस दिन करेंगे केदारनाथ और बदरीनाथ धाम के दर्शन

पीएम मोदी तीन मई को और राष्ट्रपति छह मई को करेंगे दौरा

बता दें, राष्ट्रपति की बदरीनाथ धाम की यात्रा के कार्यक्रम को लेकर राज्यपाल डॉ. कृष्ण कांत पाल ने मंगलवार को राजभवन में मुख्य सचिव, डीजीपी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें राज्यपाल ने राष्ट्रपति के कार्यक्रम के दौरान यातायात, सुरक्षा, आवासीय व अन्य सभी व्यवस्थाएं निर्धारित मानकों के अनुसार सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

दरअसल पीएम मोदी तीन मई को सुबह 7.25 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। सुबह 8.50 बजे केदारनाथ धाम में दर्शन व पूजन के बाद 11.35 बजे हरिद्वार में पतंजलि योगपीठ जाएंगे। पतंजलि योगपीठ में शोध संस्थान के उद्घाटन के बाद 12.50 बजे वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी पांच मई को देहरादून में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगे। राष्ट्रपति पांच मई को 10.50 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। हवाई अड्डे पर राष्ट्रपति की अगवानी राज्यपाल, मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव व डीजीपी करेंगे। पांच मई को राजभवन में रात्रि विश्राम के बाद राष्ट्रपति छह मई की सुबह 7.25 बजे  बदरीनाथ धाम के लिए रवाना होंगे।

Related Articles

Back to top button