अन्तर्राष्ट्रीय

राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने मालदीव लौटेंगे नशीद

नशीद ने कहा, ‘मेरी एमडीपी (मालदीव डेमोक्रेटिक पार्टी) उम्मीदवार उतारेगी। मुझे उम्मीद है कि वह उम्मीदवार मैं बनाया जाउंगा।’

कोलंबो। निर्वासित जीवन व्यतीत कर रहे मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मुहम्मद नशीद ने राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर की है। उन्होंने गुरुवार को एलान किया कि वह स्वदेश लौटेंगे और अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में शामिल होंगे।

नशीद ने कहा, ‘मेरी एमडीपी (मालदीव डेमोक्रेटिक पार्टी) उम्मीदवार उतारेगी। मुझे उम्मीद है कि वह उम्मीदवार मैं बनाया जाउंगा।’ साल 2015 में आतंकी मामले में मालदीव में जेल की सजा का सामना करने वाले 49 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि उनकी इस बारे में पार्टी नेताओं से बातचीत हुई है।

एमपीडी राष्ट्रपति उम्मीदवार के चयन के लिए प्राइमरी चुनाव कराएगी। चुनाव से एमपीडी को रोके जाने की आशंका के बारे में पूछे जाने पर नशीद ने कहा कि अगर उनकी पार्टी को रोका जाएगा तो साझा उम्मीदवार उतारेंगे। पार्टी के कई शीर्ष पदाधिकारी यहां आए थे और उनसे भविष्य की राजनीतिक रणनीति पर चर्चा हुई है। नशीद साल 2008 में लोकतांत्रिक तरीके से निर्वाचित होने वाले मालदीव के पहले राष्ट्रपति थे। उन्हें साल 2012 में अपदस्थ कर दिया गया था।

Related Articles

Back to top button