राजनीति

राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के लिए पवार को NDA में शामिल होना चाहिए : अठावले

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार को एनडीए में आने का न्यौता दिया है. अठावले ने कहा कि अगर पवार राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के इच्छा रखते हैं तो उन्हें राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल हो जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें : दिनांक – 31 मई, 2017, दिन – बुधवार ,जानें आज का राशिफल


बता दें कि शरद पवार को राष्ट्रपति चुनावों में विपक्षी दलों की ओर से उतारे जाने की खबरें आई हैं. इसी संदर्भ में अठावले ने यह टिप्पणी की है. अठावले ने सोमवार रात को ठाणे में यह बयान दिया. इससे पहले पिछले हफ्ते नागपुर में भी उन्होंने कुछ इसी तरह की टिप्पणी की थी.

बहरहाल, महाराष्ट्र के दिग्गज नेता पवार ने कहा था कि वह राष्ट्रपति चुनाव नहीं लड़ेंगे. केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री अठावले से जब पूछा गया कि अगला राष्ट्रपति किसे होना चाहिए, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि यह फैसला तो एनडीए पर निर्भर करता है.

ये भी पढ़ें : अभी-अभी : सोनिया गांधी ने खाया जहर, हॉस्पिटल में हुई मौत… मचा हडकंप

अगर पवार राष्ट्रपति बनना चाहते हैं तो उन्हें एनडीए में शामिल हो जाना चाहिए.उन्होंने यह भी कहा कि पवार के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मधुर संबंध हैं.बीजेपी की सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख ने कहा कि अगर कोई मराठी मानुष राष्ट्रपति बनता है तो उन्हें खुशी होगी.

Related Articles

Back to top button