उत्तर प्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ

राहुल गांधी का PM मोदी पर निशाना

बताया उद्योगपतियों का हितैषी व किसानों का दुश्मन
rahul-gandhi-khat-sabhaदेवरिया। कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के चुनावी अभियान के पहले ही दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथ लिया। देवरिया के रुद्रपुर की खाट सभा में राहुल ने पीएम मोदी को उद्योगपतियों का हितैषी तथा किसानों का दुश्मन बताया। देवरिया के रुद्रपुर विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को खाट सभा में राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार सिर्फ उद्योगपति के हित में काम कर रही है। वह तो किसानों की दुश्मन साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि जब केंद्र में हमारी सरकार थी तो हमने देश के किसानों का 70 हजार करोड़ रुपए कर्ज माफ किया था। अब नरेंद्र मोदी सरकार सिर्फ उद्योगपतियों के कर्ज माफ कर रही है। उन्होंने कहा कि किसान तो उनकी प्राथमिकता में भी भी नहीं था। खाली नाटक करने को मोदी किसानों के मसीहा बनने के प्रयास में अभी तक हैं। सिर्फ प्रयास से कुछ नहीं होगा, बल्कि किसानों के लिए काम करना पड़ेगा। राहुल ने कहा कि हमने मनरेगा के माध्यम से मजदूरों की मदद की। कर्ज माफ कर किसानों की मदद की। अब मोदी ने इसे बंद कर दिया।
राहुल गांधी ने कहा कि हमने यह किसान महायात्रा सिर्फ इसीलिए शुरू की है, जिससे कि हम किसानों से अच्छी तरह से मिलकर मोदी के ऊपर किसानों के दुख-दर्द को लेकर बड़ा दबाव बने। जिससे कि मोदी भी देश तथा प्रदेश के किसानों का दुख-दर्द सुन सकें। राहुल गांधी ने कहा कि आपके जिले देवरिया में 14 चीनी मिल हुआ करती थी। किसान तब खुशहाल थे, लेकिन केंद्र के साथ उत्तर प्रदेश प्रदेश की सरकारों ने किसानों को भुला दिया है। कांग्रेस की सरकार न उत्तर प्रदेश में है और न केंद्र में है, फिर भी हम अब जोरदार ढंग से किसानों के हितों के लिए लड़ेंगे। इस दौरान उन्होंने किसानों का कर्ज माफ हो, बिजली बिल हाफ हो और फसल का समर्थन मूल्य बढाने की कांग्रेस की मांग दोहराई। इसके बाद राहुल गांधी का काफिला देवरिया के लिए निकल गया।
देवरिया के रुद्रपुर विधानसभा क्षेत्र के पंचलड़ी से किसान महायात्रा शुरू करने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी विशेष विमान से गोरखपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे। गोरखपुर एयरपोर्ट पर विशेष विमान से उतरने के बाद राहुल गांधी हेलीकाप्टर से देवरिया के रूद्रपुर के पचलड़ी पहुंच गए हैं। मौसम खराब होने के कारण हेलीकॉप्टर को लैंड होने में थोड़ा विलंब हुआ। कांग्रेस के उत्तर प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद भी साथ में हैं। एयरपोर्ट पर स्थानीय किसी भी कांग्रेस नेता को प्रवेश की इजाजत नहीं दी गई। केवल सुरक्षा और व्यस्था के लिए पुलिस और प्रशासन के अधिकारी ही एयरपोर्ट पर पहुंचे हैं। राहुल हेलीकाप्टर से पंचलड़ी के लिए रवाना हो रहे।

Related Articles

Back to top button