उत्तर प्रदेशराजनीतिलखनऊ

राहुल गांधी को एक और झटका देने की तैयारी, अमेठी में लगने वाली पेपर मिल जा सकती है महाराष्ट्र

rahul-gandhi-congressलखनऊ. उत्तर प्रदेश केंद्र सरकार ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को एक और झटका देने की तैयारी शुरू कर दी है. अमेठी के जगदीशपुर में लगने वाला पेपर मिल प्लांट अब महाराष्ट्र के रत्नागीरि में लगाया जाएगा. जिससे 900 लोगो को नौकरी मिलने की संभावना है.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक भारी उद्योग मंत्री अनंत गीते ने बताया है कि हमने इसके लिए वित्त मंत्रालय को पत्र लिखा है और दूसरे मंत्रालयों से भी राय मांगी जा रही है. सबके विचार जानने के बाद इस प्रस्ताव को कैबिनेट में पेश कर दिया जाएगा.

गौरतलब है कि पहले इस प्लांट को अमेठी के जगदीशपुर में लगाने का प्रस्ताव था. लेकिन केंद्रीय मंत्री अनंत गीते ने इसे महाराष्ट्र के रत्नागीरि में लगाने की मांग की है. अनंत गीते शिवसेना के सांसद हैं और महाराष्ट्र से ही आते हैं.

रद्द हो चुकी है मेगा फूड पार्क योजना

इससे पहले केंद्र सरकार ने अमेठी में लगने वाला मेगा फूड पार्क योजना को भी रद्द कर दिया गया था. तब राहुल गांधी ने इस मुद्दे के लोकसभा में भी उठाया था और मोदी सरकार पर ‘राजनीतिक बदला’ लेने का आरोप लगाया था. तब पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि केंद्र की तत्कालीन यूपीए सरकार ने ही परियोजना को सस्ते दामों में गैस देने से मना कर दिया था. जिसकी वजह से इस योजना को रद्द करना पड़ा था.

UPA का सरकार का रवैया भुगत रही है अमेठी

दरअसल केंद्र में रही यूपीए सरकार का ढीला रवैया अब अमेठी की जनता को भुगतना पड़ रहा है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र रहे अमेठी के लिए तत्कालीन सरकार ने कई योजनाओं का ऐलान किया था. लेकिन 10 सालों में इन प्रोजेक्ट्स की शुरुआत नहीं की जा सकी. अब धीरे-धीरे ये प्रोजेक्ट्स दूसरे राज्यों में भेजे जा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button