स्पोर्ट्स

रुट को ट्रॉफी देने वाली महिला की फोटो हुयी वायरल, जानिए कौन है वो

जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि इस बार इंग्‍लैड दौरा इंडियन टीम के लिये कुछ खास नही रहा है क्‍योकि इस बार इंडियन टीम के खिलाडि़यों ने वनडे व टेस्‍ट दोनो में ही काफी खराब खेल प्रदर्शन किया जिसकी वजह से वनडे में शर्मनाक हार के पश्‍चात टेस्‍ट सीरीज भी इंडियन टीम ने गवां दी है। हालांकि इस बीच एक सवाल उठ रहा है कि अंतिम टेस्‍ट के समापन के पश्‍चात जब इंग्‍लैड टीम के दिग्‍गज खिलाड़ी जो रूट को ट्रॉफी देने वाली एक महिला है आखिर कौन है?

रुट को ट्रॉफी देने वाली महिला की फोटो हुयी वायरल, जानिए कौन है वो

दरअसल जहाँ एक ओर भारत हार के बाद निराश नज़र आ रहा है तो वही दूसरी ओर इंग्लैंड ने अपनी धरती पर जीत का ढंका बजाया। इंग्लैंड के खिलाड़ी एलिस्टर कुक ने आखिरी मैच में इंग्लैंड की टीम को योगदान देकर इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फर्मेट से सन्‍यास ले लिया है। आपको बता दें कि जब से जो रुट को खड़ी एक महिला ने सीरीज की ट्रॉफी देकर रुट को सम्मानित किया है तभी से लोगों के मन में एक ही सवाल उठ रहा है कि आखिर ट्राफी देने वाली महिला कौन है?

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि जिस महिला के संबंध में आज बात की जा रही है इस महिला का नाम शर्मिला टैगोर है जो मशहूर बॉलीवुड और बंगाली एक्ट्रेस है। वर्ष 1969 से इस अभिनेत्री ने बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती का जलवा दिखाया है। इनके संबंध में य‍ह बात बहुत कम लोग जाने होगें कि शर्मिला के पति मंसूर अली खान पटौदी जो भारतीय टीम के लिए खेला करते थे। पटौदी को भारत के सबसे अच्छे कप्तान के तौर पर जाना जाता है। मंसूर के पिता भी क्रिकेटर थे। जानकारी के लिये बताते चले कि इस सीरीज का नाम भी पटौदी सीरीज रखा गया था।

Related Articles

Back to top button