टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

रुसी कोच ने कहा, भाग्य ने हमारा साथ नहीं दिया, पुतिन ने सराहा

सोची  । विश्व कप फुटबॉल के क्वार्टरफाइनल में हार से निराश रूस के कोच स्टैनिसलाव चेर्चेसोव ने कहा कि भाग्य ने उनकी टीम क साथ नहीं दिया। मेजबान रूस का टूर्नामेंट में सफर शानदार रहा था। उसने अंतिम 16 में स्पेन को हराकर बाहर किया था पर वह क्रोएशिया के खिलाफ क्वार्टरफाइनल में अतिरिक्त समय में 2-2 की बराबरी के बाद शूटआउट में 3-4 से हार गयी।
चेर्चेसोव ने कहा, ‘‘भाग्य हमारे साथ नहीं था जिस कारण खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरे खिलाडिय़ों को ऐसा लग रहा है कि जैसे वे जंग की तैयारी कर रहे थे पर उससे पहले ही उनकी सेवा खत्म कर दी गयी।’’ चेर्चेसोव ने कहा, ‘‘वे अब भी युद्ध में लडऩा चाहते थे।’’ रूस के हारने के बाद चेर्चेसोव काफी निराश होकर कमरे में चले गये थे।’’


इस टूर्नामेंट की सबसे निचली रैंकिंग वाली टीम मेजबान टीम से ज्यादा उम्मीदें नहीं थीं लेकिन अपने प्रदर्शन से उसने सभी को हैरान कर क्वार्टरफाइनल तक का सफर तय किया। चेर्चेसोव ने कहा, ‘‘लोगों ने ना केवल हम पर भरोसा करना शुरू कर दिया है बल्कि अब पूरा देश हमें प्यार करता है।’ यहां तक कि रुसी राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन ने कहा कि हमें अपनी टीम पर गर्व है। क्रेमलिन प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने जारी बयान में कहा, पुतिन ने मैच देखा और वह टीम की हौंसला अफजाई कर रहे थे। लेकिन हम एक अच्छे और ईमानदारी से खेले गए मैच में पराजित हुए। रूसी फुटबॉलर अभी भी हमारे लिए हीरो हैं। वे पिच पर मरने तक की हद तक संघर्ष कर रहे थे और हमें उनपर गर्व है।

Related Articles

Back to top button