स्पोर्ट्स

पाक ने रोमांचक मैच में श्रीलंका को 2 विकेट से हराया

पाकिस्तान ने शुक्रवार को अबुधाबी में खेले गए लो स्कोरिंग दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में श्रीलंका को 1 गेंद शेष रहते 2 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ पाकिस्तान ने तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बना ली है। सीरीज का तीसरा व अंतिम टी20 मैच लाहौर में खेला जाएगा। मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले शादाब खान (1 विकेट और नाबाद 16 रन) को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
पाक ने रोमांचक मैच में श्रीलंका को 2 विकेट से हरायाश्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 124 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान ने इस बेहद रोमांचक मैच को एक गेंद शेष रहते जीत लिया। पाकिस्तान की जीत के हीरो रहे शादाब खान। जब पाक को अंतिम तीन गेंदों में 8 रन की दरकार थी, तब शादाब ने बेहतरीन छक्का जमाया और फिर कुछ रन लेकर टीम की जीत पर मुहर लगाईं। इसके अलावा पाक गेंदबाज फहीम अशरफ की हैट्रिक भी मैच के आकर्षण का केंद्र रही।

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाक ने शुरुआत सधी हुई शुरुआत की, लेकिन ओपनर फखर जमान (11) के रनआउट होते ही श्रीलंका हावी हो गया। जल्द ही श्रीलंकाई गेंदबाजों ने पाक को 55/4 के स्कोर पर धकेल दिया। बाबर आजम (1), शोएब मलिक (9) और अहमद शहजाद (27) जल्दी-जल्दी पवेलियन लौटे।

यहां से मोहम्मद हफीज (14) ने कप्तान सरफराज अहमद (28) के साथ पांचवें विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी की। हफीज को पथिराना ने परेरा के हाथों झिलवाकर श्रीलंका की वापसी कराई। स्कोर 100 पर पहुंचा था कि इमाद वसीम (2) को परेरा ने LBW आउट कर दिया। 

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद भी टीम को जीत के करीब नहीं पहुंचा सके और रनआउट हो गए। इस समय पाक का स्कोर 104/7 हो गया था। फिर संजय ने फहीम अशरफ (4) को गुनाथिलाका के हाथों कैच आउट कराकर श्रीलंका को ड्राइविंग सीट पर ला दिया। 

शादाब खान बल्लेबाजी कर रहे थे और पाक को जीत के लिए पांच गेंदों में 12 रन की जरुरत थी। शादाब ने जोरदार छक्का जमाया और 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए पाक को जीत दिलाई। श्रीलंका की तरफ से थिसारा परेरा ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। संजय, उडाना और पथिराना को एक-एक विकेट मिला।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का निर्णय लिया, लेकिन श्रीलंका के ओपनर बल्लेबाज द्नुश्का गुनाथिलाका (51) और दिलशान मुनावीरा (17) ने पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़े। दिलशान के आउट होने के बाद समरविक्रमा ने भी 32 रनों की शानदार पारी खेल श्रीलंका को बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर करने की नींव रखी, लेकिन इसके बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज फहीम अशरफ ने हैट्रिक लेकर श्रीलंका का स्कोर सीमित कर दिया। उन्होंने 18वें ओवर की अंतिम तीन गेंदों पर उडाना (6), उदावते (0) और शनाका (1) के विकेट झटककर 20 ओवर में श्रीलंका को 9 विकेट पर 124 रनों पर रोक दिया।

 

Related Articles

Back to top button