अन्तर्राष्ट्रीय

रुसी विमान का दर्दनाक हादसा, कोई नहीं बचा जिन्दा

रूस की राजधानी मास्को में एक विमान दोमोदेदोवो हवाईअड्डे से उड़ान भरने के मात्र पांच मिनट बाद ही आसमान से जमीन ओर आ गिरा और उसके परखच्चे उड़ गए. उसमे मौजूद चालक दल के 6 सदस्यों सहित कुल 71 यात्री सवार थे, सभी के मारे जाने की पुष्टि रुसी मिडिया ने की है. इस भयावह घटना के बाद रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शोकाकुल परिवारों के प्रति संवेदना जताई है. पुतिन के प्रवक्ता दमित्री पेस्कोव ने बताया कि, दुर्घटना में अपने सगे संबंधियों को खोने वाले लोगों के प्रति राष्ट्रपति ने गहरी संवेदना प्रकट की है.रुसी विमान का दर्दनाक हादसा, कोई नहीं बचा जिन्दा

रुसी टीवी ने दुर्घटना स्थल का एक वीडियो जारी किया है, जिसमे बर्फ के बीच विमान का मलबा दिखाई दे रहा है.  रूस में हाल के दिनों में भारी बर्फबारी देखी गई और घने कोहरे के कारण दृश्यता बहुत कम रही है. जानकारी के मुताबिक यह विमान यूराल पर्वतमाला के दक्षिणी छोर पर स्थित ओर्स्क शहर जा रहा था. विमान मास्को के बाहर रामेंस्की जिला में दुर्घटनाग्रस्त हुआ.  एंतोनोव एन -148 विमान का परिचालन घरेलू सारातोव एयरलाइंस करती है. दुर्घटना स्थल के पास बसे अगर्युनोवो गांव के लोगों ने बताया कि, विमान आसमान में ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और उन्होंने आग का एक विशाल गोला जमीन पर गिरते देखा. 

रूस में बर्फ़बारी के कारण दुर्घटना स्थल तक पहुंचने के लिए कोई सड़क मार्ग नहीं बचा है, बचावकर्मी पैदल ही वाहन तक पहुंचे. रूसी परिवहन मंत्री को भी दुर्घटनास्थल तक पहुंचने की कोशिश करते देखा गया. परिवहन मंत्रालय ने हादसे का कारण बताते हुए कहा है कि, इस दुर्घटना के पीछे मौसम की परिस्थिति और मानवीय गलती सहित कई कारण हो सकते हैं. आपको बता दें कि, दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान सात साल पुराना था और इसे सारातोव विमान कंपनी ने एक साल पहले दूसरी कंपनी से खरीदा था. 

Related Articles

Back to top button