उत्तर प्रदेशराज्य

रेलवे भूमि घोटाले में रिटायर्ड SRO सहित दो अफसर अरेस्ट, अब तक 9 लोगों की हो चुकी है ग‍िरफ्तारी

इलाहाबाद. गंगापार के झूंसी रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे की 41 बीघे जमीन घोटाले में मंगलवार को एसआईटी और क्राइम ब्रांच की टीम ने एक रिटायर्ड सीआरओ सहित दो अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद दोनों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया। रेलवे भूमि घोटाले में रिटायर्ड SRO सहित दो अफसर अरेस्ट, अब तक 9 लोगों की हो चुकी है ग‍िरफ्तारी

इन दो अफसरों को भेजा गया जेल…

-एसपी क्राइम बृजेश मिश्रा ने बताया, झूंसी के कटका गांव में रेलवे की 41 बीघा जमीन घोटाला मामले में तत्कालीन सीआरओ रहे बीएल सरोज निवासी रखौली गांव, थाना मुंगरा बादशाहपुर, जिला जौनपुर और वर्तमान में रार्बट्सगंज में न्यायिक तहसीलदार आशुतोष कुमार सिंह निवासी पक्की सराय, कोतवाली नगर, जिला मिर्जापुर को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया। इस मामले में 6 भूमाफियाऔं और एक लेखपाल को पहले ही जेल भेजा जा चुका है।

-लेखपाल से हुई पूछताछ के दौरान उसने पूरा दोष वरिष्ठ अधिकारियों पर मढ़ा और कुछ साक्ष्य भी मुहैया कराया था।
-साक्ष्य मिलने के बाद मामले में क्राइम ब्रांच ने नोटिस जारी कर तत्कालीन एडीए वीसी देवेन्द्र पांडेय, रिटायर्ड सीआरओ बीएल सरोज, एसडीएम राजकुमार द्विवेदी, नायब तहसीलदार निखिल कुमार, न्यायिक तहसीलदार आशुतोष कुमार को बुलाया था। हालांकि, इसमें से नायब तहसीलदार निखिल कुमार ने कुछ समय मांगा है। इनके अतिरिक्त बसपा के पूर्व विधायक आसिफ जाफरी को भी बुलाया गया था।

Related Articles

Back to top button