उत्तर प्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ

4 महानगरी एक्सप्रेस में बम के साथ मिली रेलमंत्री को धमकी

bomb-threat-at-delhi-railway-station-5688c9a5b9e9c_exlst(प्रहरीपोस्ट/एजेन्सी) वाराणसी से मुम्बई जा रही 11094 महानगरी एक्सप्रेस में सतना से करीब सौ किमी दूर यूपी के मानिकपुर स्टेशन के पास गुरुवार शाम को बम मिलने से हड़कंप मच गया।

इस बम के साथ एक चिट्ठी भी मिली है जिसे रेल मंत्री सुरेश प्रभु के नाम पर लिखा हुआ है। अंग्रेजी में लिखी गई इस चिट्ठी में रेल मंत्री सुरेश प्रभु से किश्तों में 10 करोड़ रुपए देने की मांग रखी गई है।

इस पत्र में लिखा है कि रेल हादसे के बाद किसी को सही मुआवजा नहीं मिलता है।10 करोड़- 1000 परिवार, ये एक क्रांति है।

यदि रेल मंत्री रुपए देने के लिए तैयार हैं तो वो ट्रेन नंबर 12397 और 13201 के एस4 और एस5 कोच में मोदी का पोस्टर लगा दे। बाकी का प्लान मुंबई पुलिस स्टेशन के पास एक पर्स में आपको मिल जाएगा।

वाराणसी से मुम्बई जा रही 11094 अप महानगरी एक्सप्रेस जैसे ही गुरुवारशाम 5 बजे मानिकपुर स्टेशन पहुंची एक यात्री अशोक को एस-3 कोच के टॉयलेट में एक संदिग्ध बैग दिखाई दिया, उसने तुरंत इसकी सूचना मानिकपुर स्टेशन पर खड़ी ट्रेन के गार्ड को दी गई।

गार्ड ने भी तुरंत स्टेशन मास्टर, जीआरपी और आरपीएफ को इस लावारिस बैग की सूचना दी। चेकिंग के दौरान उस बैग में बम जैसी वस्तु मिलने के बाद तुरंत बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। बम की सूचना मिलने के बाद ट्रेन को और प्लेटफार्म को खाली कराया गया।

बम निरोधक दस्ते ने इस बात की पुष्टि की है कि ये टाइम बम है। पुलिस के मुताबिक, बम में आईडी का इस्तेमाल किया गया था लेकिन कुछ टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से बम फट नहीं सका। लेकिन अधिकारियों के मुताबिक अगर विस्फोट होता तो तीन बोगियों के परखच्चे उड़ सकते थे।

Related Articles

Back to top button