उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

रोहित मामले में बीएसपी का हंगामा, राज्यसभा ठप

mayawati-and-rohit-569f45bc26e8f_exlstदस्तक टाइम्स एजेंसी/उम्मीद के मुताबिक संसद के बजट सत्र की शुरूआत हंगामेदार हुई है। जैसे ही संसद की कार्यवाही शुरू हुई राज्यसभा में रोहित वेमुला मामले को लेकर बीएसपी सांसदों ने जमकर हंगामा किया। दलित छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या का मुद्दा बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने उठाया। उन्होंने इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश की।

बीएसपी की मांग थी कि रोहित वेमुला मामले पर सदन में चर्चा हो। जिसके लिए सरकार तैयार भी हो गई। सरकार की ओर से कहा गया कि वह इस मुद्दे पर चर्चा के बाद अपना बयान रखेगी। लेकिन बीएसपी सांसद शांत नहीं हुए।

हंगामा बढ़ने पर राज्यसभा की कार्यवाही पहले 10 मिनट के लिए स्थगित की गई। जैसे ही कार्यवाही फिर शुरू तो हंगामा शांत नहीं हुआ। आखिर में सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित की गई। इसके बाद भी कार्यवाही नहीं चल सकी। हंगामे चलते इसे स्थगित करना पड़ा।

 राज्यसभा में हंगामे के बीच सरकार की ओर से मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने बीएसपी और बाकी विपक्ष पर निशाना साधते हुए सियासत करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आखिर एक छात्र का सियासी इस्तेमाल कौन कर रहा है?

इससे पहले रोहित वेमुला के मुद्दे को उठाते हुए बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि दलित छात्रों को निशाना बनाया जा रहा है।

सीपीएम सांसद सीताराम येचुरी ने कहा कि मायावती जी बस ये जानना चाहती हैं कि रोहित वेमुला केस की जांच समिति में कोई दलित व्यक्ति शामिल किया जाएगा।

दूसरी ओर लोकसभा की कार्यवाही बिना रूकावट चलती रही। यहां भी जेएनयू मामले पर चर्चा की मांग विपक्ष की ओर से की गई। दोपहर 3 बजे इस मुद्दे पर चर्चा की बात कही गई है। दूसरी ओर विपक्ष ने सरकार पर सदन में बोलने नहीं देने की बात कही।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि हम सदन में बात करना चाहते थे लेकिन हमें बोलने नहीं दिया गया। दरअसल वो डरे हुए हैं इसलिए ऐसा कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button