राष्ट्रीय

ट्रेन में नाबालिग के साथ कथित गैंगरेप के मामले में सेना के दो जवान गिरफ्तार

pak-jail-image650_650x488_51435768822हावड़ा: पिछले दिनों सेना के तीन जवानों पर चलती ट्रेन में एक नाबालिग लड़की से कथित तौर पर बलात्कार करने का आरोप लगाया गया। इस मामले में एक जवान को झारखंड के मधुपुर की रेलवे पुलिस ने हिरासत में ले लिया था और दो अन्य की तलाश जारी थी। अब बीएसएफ के इन दो जवानों को गुवाहाटी से गिरफ्तार करके 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया गया है। हावड़ा रेलवे पुलिस के अधिक्षक महमूद अख़्तर ने कहा कि पंकज कुमार और बालकराम यादव को गिरफ्तार करके गुवाहाटी से हावड़ा लाया गया है जहां इन्हें मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया जिन्होंने इन दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

बता दें कि हावड़ा – अमृतसर एक्सप्रेस में एक किशोरी से कथित तौर पर बलात्कार के आरोप में सेना के एक जवान को पहले ही मधुपुर से गिरफ्तार कर लिया गया था और अगले दिन अदालत ने उसे सात दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया था। सेना के इस जवान की पहचान मंजरीश त्रिपाठी के रूप में हुई है जिसने 14 साल की इस लड़की को जबरन शराब पिलाई। यह घटना 27 दिसम्बर की है जब लड़की हावड़ा स्टेशन से ट्रेन में सवार हुई थी। इसके बाद बीएसएफ के दो जवानों ने उससे कथित तौर पर बलात्कार किया और फरार हो गए।

आरपीएफ हावड़ा से संदेश मिलने के बाद आरपीएफ ने 28 दिसम्बर को जब मधुपुर स्टेशन पर रेलगाड़ी में छापेमारी की तो लड़की बोगी में पाई गई। त्रिपाठी को इसके बाद गिरफ्तार कर लिया गया। लड़की के पिता ने शिकायत दर्ज कराई थी कि वह घर से भाग गयी है और रेलगाड़ी से यात्रा कर रही है।

 

Related Articles

Back to top button