उत्तर प्रदेशलखनऊ

लखनऊ के भूतनाथ मार्केट में लगी आग, दो युवक झुलसे, चारों तरफ मचा हडकंप

उत्तरप्रदेश: राजधानी लखनऊ के गाजीपुर थानाक्षेत्र के भूतनाथ मार्केट स्थित हरिओम कॉम्पलेक्स में मंगलवार रात शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। तेज धमाकों से दहल गया पूरा मार्केट। पुलिस और दमकल के कर्मचारियों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दो युवक झुलसे, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। आग लगने के वक्त मार्केट बंद हो रहा था, जिससे लोगों में अफरातफरी मच गई।

लखनऊ के भूतनाथ मार्केट में लगी आग, एक झुलसा, चारों तरफ मचा हडकंप

हरिओम कॉम्पलेक्स के रीता वर्मा की रीत बुटिक में शॉर्ट सर्किट रात करीब 10.20 बजे आग लगी। कपड़े का संपर्क होते ही आग की लपटें तेज हो गईं। प्रभारी गाजीपुर निरीक्षक सुजीत राय समेत पुलिस दल व इंदिरानगर फायर स्टेशन से दमकल गाड़ियां पहुंचीं। हजरतगंज व गोमतीनगर फायर स्टेशन को भी सूचना दी गई। आधा दर्जन दमकल गाड़ियों ने एक घंटे में आग पर काबू पाया।

कारोबारी का बेटा व साथी झुलसा
आग लगने की सूचना पर महिला कारोबारी रीता वर्मा का बेटा कुशल दोस्त विवेक के साथ पहुंच गया। दोनों ने आग बुझाने का प्रयास किया जिससे झुलस गए। दोनों को अस्पताल पहुंचाया गया।

एक दर्जन दुकानों प्रभावित
महज चंद मिनट में तीन मंजिल कॉम्पलेक्स की दर्जन भर से अधिक दुकानें उसकी जद में आ गईं। इन दुकानों में धुआं भर गया था। पुलिस ने आग पर काबू पाने के बाद दुकानों को खुलवाया।

गैलरी में रखे सारे सामान खाक
कॉम्पलेक्स में लगी आग से गैलरी में रखा सारा सामान जल गया। आधा दर्जन एसी भी जले हैं। कई दुकानों के शटर व अंदर के फर्नीचर जल गए। प्रभारी निरीक्षक सुजीत राय ने बताया कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी है। वहीं फायर टीम कल जांच करेगी।

अफरातफरी का माहौल

भीड़भाड़ वाले मार्केट में आग लगने से अफरातफरी मच गई। दुकानदारों के परिवारीजन भी पहुंचे। दुकानों को जलता देख चीख पुकार मच गई। कई बार पुलिस से लोगों की नोकझोंक भी हुई। मौके पर एएसपी ट्रांस गोमती हरेंद्र कुमार, सीओ गाजीपुर अमित कुमार, एफएसओ इंदिरानगर उमाकांत सहित दर्जनों पुलिस अधिकारी, कर्मचारी और व्यापारी नेता भी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button