उत्तर प्रदेशफीचर्ड

लखनऊ : थिनर पीने से दो मजदूरों की मौत

– ग्रामीणों का आरोप शराब पीने से दोनों मजदूरों की जान गई
लखनऊ। मोहनलालगंज क्षेत्र में चौबीस घण्टे में दो मजदूरों की मौत हो गई। शनिवार रात एक मजदूर ने घर पर दम तोड़ दिया था, जबकि दूसरे मजदूर की रविवार बलरामपुर अस्पताल में मौत हो गई। परिजनों व ग्रामीणों का कहना था कि कच्ची शराब पीने से दोनों मजदूरों की जान गई है। वहीं पुलिस का कहना है कि थिनर पीने से दोनों की मौत हुई है। आबकारी विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर परिजनों से पूछताछ की और जांच शुरू कर दी है।
मोहनलालगंज के जबरौली गांव निवासी दिलीप (35) और महेश पुताई करते थे। दोनों तेलीबाग स्थित एक मकान की पुताई कर रहे थे। परिजनों का कहना है कि दोनों शराब पीने के आदी थे। बताया जा रहा है कि शुक्रवार काम खत्म करने के बाद थिनर खरीद कर पी थी, जिसके बाद घर चले गये। शनिवार को दोनों की तबियत खराब हो गई, जिसके कारण वह काम पर नहीं गये। देर शाम दोनों की हालत बिगड़ने लगी। घर में मौजूद दिलीप देर रात बहन अंशू से पानी मांगा और पी। कुछ ही देर में दिलीप ने चीखते-चीखते घर में दम तोड़ दिया। वहीं महेश को उल्टी होने के साथ तबीयत बिगङने पर पत्नी शिवदेवी ने अपने भाई को फोन कर बुलाया और बाइक से रात एक बजे के करीब मोहनलालगंज सीएचसी पहुंचे। चिकित्सक ने महेश की हालत गम्भीर देख उसे बलरामपुर अस्पताल रिफर कर दिया। परिजन एम्बुलेंस की मदद से बलरामपुर अस्पताल लेकर गये, जहां रविवार की सुबह इलाज के दौरान महेश की मौत हो गयी। इस्पेक्टंर धीरेन्द्र प्रताप ने बताया शराब पीने से मौत के आरोप निराधार हैं। मृतक दोनों मजदूरों ने एक दुकान से थिनर खरीद कर पी थी। वहीं मामले की जानकारी के बाद आबकारी विभाग की टीम ने परिजनों से पूछताछ के बाद जांच टीम बनाई है, जो जांच कर रही है।
मृतक दिलीप की बहन अंशू ने बताया कि उसके भाई शराब पीने के आदी थे। काम से लौटने के बाद वह शराब पीकर घर लौटते थे। शनिवार की शाम को भी भाई दिलीप शराब पीकर आये थे और खाना बिना खाये सो गये थे। देर रात तबीयत बिगङी तो पानी मांगा। बहन ने पानी दिया तो वह कहा कि कुछ दिख नहीं रहा। इसके कुछ देर बाद तड़प-तङप कर उन्होंने दम तोड़ दिया। परिजनों का कहना है कि गांव मे अवैध रूप से बडे़ पैमाने पर जहरीली शराब बनाने का काम दर्जन भर घरों मे पुलिस की मिलीभगत से होता है।

Related Articles

Back to top button