अन्तर्राष्ट्रीय

लाहौर में विस्फोट में 35 लोग घायल, नवाज शरीफ थे निशाना

लाहौर में एक जनसभा के लिए बुधवार को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के जाने वाले मार्ग पर विस्फोट हुआ. ये घटना एक ट्रक के अंदर रखे एक विस्फोटक उपकरण के कारण हुई. इस विस्फोट में कम से कम 35 लोग घायल हो गए.

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एक विस्फोटक उपकरण आउट फॉल रोड पर ट्रक में छुपा कर रखा गया था. बता दें कि इस मार्ग से 28 जुलाई को पनामा पेपर्स मामले के बाद नवाज शरीफ पहली बार अपने शहर लौटने वाले थे.

ये है देश का सबसे छोटा हिल स्‍टेशन, खतरनाक खाई से गुजरती है ट्रेन तो थम जाती हैं सांसे

लाहौर में विस्फोट में 35 लोग घायल, नवाज शरीफ थे निशानानवाज शरीफ थे निशाना

रविवार को नवाज शरीफ पहले मशहूर ग्रांड ट्रंक रोड के रास्ते इस्लामाबाद से लाहौर लौटने वाले थे, लेकिन उनकी यात्रा बुधवार तक स्थगित हो गई. सूत्रों के मुताबिक ये विस्फोटक उपकरण शरीफ को निशाना बनाने के लिए रखा गया था. उन्होंने बताया कि बुधवार को शरीफ के मार्च के मार्ग को अब संशोधित किया जाएगा. बता दें कि विस्फोटक उपकरण ट्रक में छुपा कर रखा गया था जो स्थानीय समयानुसार नौ बजे फट गया. पुलिस और बचाव अधिकारियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी. पाकिस्तान की सांस्कृतिक राजधानी लाहौर में हाल के महीनों में कई आतंकी हमले देखने को मिले हैं.

घुमने जायें हिंदुओं का पवित्र तीर्थ रामेश्वरम

इससे पहले भी हुए कई हमले  

24 जुलाई को एक तालिबानी आत्मघाती हमलावर ने यहां पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ के आवास-सह- कार्यालय के निकट पुलिस की एक टीम पर हमला कर दिया था. इस हमले में पुलिसकर्मी सहित 27 लोग मारे गए थे.

अप्रैल में लाहौर के बेडैन रोड पर जनसंख्या का आंकड़ा एकत्र करने वाली एक टीम पर एक आत्मघाती हमलावर ने हमला किया था. इसमें छह लोग मारे गए थे और 15 अन्य घायल हो गए थे.

वहीं फरवरी में यहां पंजाब विधानसभा के निकट एक आत्मघाती हमले में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सहित 14 लोग मारे गए थे.

Related Articles

Back to top button