टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

लोगों के घर जाकर अपनी उपलब्धियां बता चंदा मांगकर मिशन 2019 का आगाज करेंगे अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर एलान किया के वह घर-घर जाकर लोकसभा चुनाव 2019 के लिए चुनावी कैंपेन शुरू करेंगे। फिर 20 अक्टूबर को एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, ”कल से घर-घर जाकर बड़ा चुनावी अभियान शुरू। हम हर एक मतदाता के पास पहुंचेंगे और बताएंगे कि क्यों उन्हें आम आदमी पार्टी के लिए वोट करना चाहिए और बीजेपी के लिए क्यों नहीं, कैसे दिल्ली में कांग्रेस के लिए वोट करने का मतलब होगा बीजेपी को वोट करना। हम हर मतदाता से चंदा भी मांगेगे।” मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केजरीवाल के साथ उनके कुछ कैबिनेट मंत्री भी लोगों के पास जाएंगे। केजरीवाल और उनके मंत्री दिल्लीवालों से आप सरकार के द्वारा किए गए काम का फीडबैक लेंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली सरकार डोर स्टेप डिलीवरी योजना को लेकर उत्साहित है इसलिए लोगों से इस बारे में भी पूछा जाएगा। बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव के करीब आते ही तमाम राजनीतिक दलों ने तैयारियां तेज कर दी हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी। 2014 के लोकसभा चुनाव में दिल्ली में कांग्रेस का वोटशेयर सबसे कम 15.10 फीसदी रहा था जबकि इस मामले में आम आदमी पार्टी का वोटशेयर 32.90 फीसदी था। भारतीय जनता पार्टी के हिस्से में 46.40 फीसदी वोटशेयर आया था।

अरविंद केजरीवाल सरकार इस बार उम्मीद कर रही है कि वो लोगों के घर-घर जाकर उन्हें अपनी उपलब्धियां गिनाकर उनका समर्थन हासिल करने में कामयाब होगी। बता दें कि एक सर्वे में दावा किया गया है कि 41 फीसदी लोग एक बार फिर से अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं। सर्वे में बताया गया है कि केजरीवाल के आसपास कोई भी नेता टिकता नजर नहीं आता है।

Related Articles

Back to top button