जीवनशैली

लड़कियां अपने इन गुप्त राज को कभी नहीं बताती, नंबर 3 है सबसे खास

एक बहुत ही पुरानी हिंदी कहावत है जो हमेशा से ही पति अपनी पत्नी को चिढ़ाने के लिए बार-बार कहते है ‘लड़कियों को समझ पाना मुश्किल ही नहीं ना मुमकिन है’ जी हाँ ये कहावत कहीं न कहीं लड़कियों पर सूट करती है क्यूंकि लड़कियों का दिल लड़को की तरह नहीं होता की वह अपना दिल कहीं भी लुटाती फिरे जी आपने सही सुना लड़कियां जितनी दिखने में मासूम और नाजुक होती है असल में उनका दिल उतना ही साफ़ होता है वह थोड़ी कठोर जरूर होती है क्यूंकि आजकल के समय में किसी पर विश्वास करना उतना आसान नहीं रह गया है इसलिए लड़कियां आजकल किसी भी काम को करने से पहले उसके बारे में दस बार सोचती है ताकि उन्हें आगे जाकर कोई दिक्कत न हो, वैसे तो लड़कियां अपनी दिल की बात हर किसी से शेयर नहीं करती अगर करती भी है तो वह उसके बेहद करीब होता है, अक्सर लड़के लड़कियों की दिल की बात और लड़कियों की जिंदगी से जुड़े कई राज करने के लिए इस्छुक रहते है लेकिन ऐसा हो पाना थोड़ा मुश्किल होता है। 

‘past’ एक रहस्य बनकर रह जाता है।

आजकल की मॉडर्न जनरेशन में बहुत ही कम लड़कियां होती है जिनका कोई पास्ट नहीं होता वरना तो हर लड़की को शादी से पहले किसी न किसी से एक बार प्यार जरूर होता है और शादी के बाद वह इसे हमेशा एक रहस्य की तरह अपने पति से छुपकर रखती है वह इसके बारे में किसी से खुलकर बात नहीं करती है।

अपनी इस्छाओ से पल्ला झाड़ लेती है।

शादी एक ऐसा बंधन है जहाँ दो दिलो को तन मन धन से एक होना पड़ता है लेकिन अक्सर ये देखा गया है शादी के बाद लड़कियां अपने जीवन को शादी से पहले की तरह नहीं जी पाती है उन्हें अपनी कई इस्छाओ को दबाकर जीना पड़ता है और अपने पति की हाँ ना में अपनी हामी भरनी पड़ती है।ऐसे में कई बार जो पत्नियां बात अपने मन में रखती है उसके बारे में किसी से नहीं कह पति और वह मन में ही रह जाती है।

अपनी बीमारी के बारे में नहीं बताती

शादी के बाद अक्सर फॅमिली बढ़ जाती है जिसकी वजह से महिलाये खुद पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पति है और अक्सर बीमार होजाती है लेकिन वह अपने बीमार होने का पता किसी को नहीं बताती और बीमारी में भी पुरे घर को अच्छे से संभालती है।

पैसो का पूरा हिसाब-किताब है एक राज

महिलाएं पैसो के मामले में बहुत ही लालची होती है और वह इसके बारे में खुलकर अपने पति से भी नहीं कहती। जरूरत पड़ने पर वह बचाये हुए पैसो का इस्तेमाल करती है। महिलाएं अक्सर अपने पति की इनकम में से कुछ पैसे अलग रख लेती है जिसका जिक्र वह किसी से नहीं करती ।

इनके साथ करती है अपनी पर्सनल बातें शेयर

किसी लड़के को जब भी लड़की को इम्प्रेस करना होता है तो वह सबसे पहले उसकी पक्की दोस्त से बातचीत करता है क्यूंकि लड़कियां अपनी पक्की दोस्त को अक्सर अपने जीवन के राज बताती है, चाहे वह शादी से पहले हो या बाद में लड़कियां अपनी बेस्ट फ्रेंड के साथ अपने सीक्रेट शेयर करती है।

Related Articles

Back to top button