राज्य

वन रक्षक की हत्या को आत्महत्या में बदलने पर जंजैहली की जनता हुई उग्र

जंजैहली(शिमला).वनरक्षक होशियार सिंह की हत्या को आत्महत्या में पुलिस द्वारा बदलने के खिलाफ जंजैहली के लोगों ने रैली निकाल धरना प्रदर्शन किया। लोगों ने जंजैहली बाजार को भी एक बजे तक पूर्णतय बंद रखा। सराज विकास खंड की सभी पंचायतों ने मामले की सीबीआई जांच कराने के संबंध में प्रस्ताव पारित किए है। जिन्हें सराज मंच की ओर से एसडीएम जंजैहली अश्वनी कुमार के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजे गए ज्ञापन के साथ सीएम को भेजा गया है।
वन रक्षक की हत्या को आत्महत्या में बदलने पर जंजैहली की जनता हुई उग्र
मांगी सीबीआई जांच
होशियार हत्याकांड की जांच के लिए आवाज उठाने वाले सराज मंच तले किए गए इस प्रदर्शन में सराज मंडल जंजैहली के कांग्रेस, भाजपा, कम्युनिस्ट सभी पार्टियांे सहित व्यापार मंडल होशियार सिंह को न्याय दिलाने के लिए एक मंच पर एकत्र हो गए। इस सामुहिक प्रदर्शन में आक्रोशित लोगोें व विभिन्न पार्टियों के पदाधिकारियों ने सीआईडी की जांच पर भी उंगलियां उठातें हुए इस हत्याकांड की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की।

ये भी पढ़े: हिमाचल में भारी बारिश, इस दिन दस्तक देगा मानसून

कल मुख्यमंत्री वीरभद्र से भी मिलेगा प्रतिनिधिमंडल

 
सराज मंच के प्रधान कुदंन लाल सचिव नरेंद्र रैडी और विभिन्न पंचायतों के प्रधानों ने कहा कि 29 जून को मुख्य मंत्री वीरभद्र से मिलने जा रहे। इस हत्याकांड की जांच सीबीआई को सुपुर्द करने की मांग करेंगे। इसके अलावा लोगों ने मृतक होशियार सिंह को शहीद का दर्जा देने और इसकी दादी को पेंशन लगाने की भी मांग की है। सराज की जनता ने हत्याकांड की इस वारदात के लिए आने वाले खर्च के लिए स्वेच्छा से पैसे देने के लिए दानपात्र के माध्यम से पैसा एकत्र करने की भी मुहिम शुरू की है। व्यापार मंडल जंजैहली पहले ही इस संबंध में दस हजार की राशि दे चुका है।
 
सोची समझी साजिश के तहत की हत्या
हजारों की संख्या में आक्रोशित लोगों के प्रतिनिधियों सराज मंच के प्रधान कुदंन लाल सचिव नरेंद्र रैडी और विभिन्न पंचायतों के प्रधानों ने कहा कि होशियार सिंह को वन माफियां ने सोची समझी साजिश के तहत हत्या की है। हत्या कर के बाद में पुलिस ने राजनीतिक संरक्षण प्राप्त हत्यारे को बचाने के चक्कर में इस हत्याकांड को आत्महत्या का रूप दिया है। सराज मंच ने कहा कि पुलिस के निकम्मे कर्मचारी ही तो सीआईडी में होते हैं।
 
आंदोलनकारियों ने कहा कि पहले दिन एसआईटी इस हत्याकांड की जांच के लिए घटित की गई। दूसरे दिन इस जांच को सीआईडी को सौंप केवल मामले पर लीपापोती की जा रहीं। मुकदमे की धारा को 302 से 306 में बदल कर इस हत्याकांड को काफी कमजोर किया गया है। सराज मंच ने कहा कि यदि होशियार सिंह के हत्यारो को जल्दी पकडा नहीं गया तो इस आंदोलन को उग्र कर सड़कों में चक्का जाम किया जाएगा। पूरे प्रदेश में आंदोलन भी किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button