टॉप न्यूज़फीचर्डराज्यराष्ट्रीय

आतंकी अलर्टः गुजरात की एक होटल में ठहरे नौ संदिग्ध भागे, तलाश जारी

phpThumb_generated_thumbnail (2)दस्तक टाइम्स एजेंसी/अहमदाबाद।

राज्य में आठ से दस फियादीन आतंकियों के घुस आने की खबर के चलते शनिवार रात से हाईअलर्ट जारी कर उनकी तलाश की जा रही है। अब तक उनका कोई सुराग नहीं मिला है।इस बीच ये खबर भी सामने आ रही है कि खुफिया ब्यूरो की ओर से दिए गए इनपुट में गुजरात नहीं बल्कि पठानकोट के पास स्थित गुजरात नाम के एक गांव का उल्लेख था लेकिन इस मामले में गुजरात राज्य को समझ लिया गया और पूरे गुजरात में हाईअलर्ट घोषित है। एनएसजी की भी चार टीमें तैनात कर दी गई हैं।

इस मामले में डीजीपी पी.सी.ठाकुर ने बताया कि हमने इस इनपुट को गंभीरता से लिया है। राज्यभर में तलाशी अभियान जारी है। पुलिस नागरिकों की सुरक्षा के मामले में कोई भी खतरा मोल लेना नहीं चाहती है। इसको लेकर कई बातें सामने आ रही हैं, लेकिन फिर भी हम सतर्क हैं।

भुज होटल में ठहरे नौ संदिग्ध भागे

मंगलवार को कच्छ पुुलिस की ओर से भुज शहर के दो होटलों में दबिश दी गई। स्वागत व सागर नाम के इन दो होटलों में दी गई दबिश के दौरान नौ संदिग्ध लोग तो हाथ नहीं लगे लेकिन कुछ शंकास्पद वस्तुएं जरूर बरामद हुई हैं। जिसमें गैस कटर, गैस का छोटा सिलेन्डर, स्क्रू ड्राइवर शामिल हैं। प्राथमिक जांच में सामने आया कि यहां होटल में सलीम नाम के एक व्यक्ति ने रूम बुक कराया था। यहां ठहरे लोग बिना बताए फरार हो गए। इनकी लोकेशन फिलहाल दिल्ली में पाई गई है।

महाराष्ट्र में फोन किए जाने की खबर के चलते महाराष्ट्र पुलिस को भी सचेत रहने को कहा गया है। सूत्रों के अनुसार इन नौ संदिग्धों में पांच लोग सागर होटल में जबकि चार स्वागत में ठहरे थे। कुछ 29 फरवरी को आए थे और कुछ तीन मार्च को। इनका मोबाइल नंबर भी पता चला है, जिसके आधार पर इनकी लोकेशन दिल्ली मिली है। ये लोग मूलत: बिहार व झारखंड के हैं। फिलहाल पांच लोग मुंबई में रहते हैं।

गुजरात पुलिस के डीजीपी के अनुसार नौ संदिग्धों में मोहमद रज्जाक, सनाउल शेख, मिनाउल शेख, बरकत व मुसाहित, जमील, तोहित, अब्दुल व मोहमद कमरुद्दीन होने की बात सामने आई है। इनकी जानकारी जुटाई जा रही है। अब तक की जांच में इनके सेंधमार चोर होने की बात सामने आई है।

Related Articles

Back to top button